×

WI के खिलाफ तीसरे टेस्ट में जमे अश्विन-साहा, भारत 234/5 पर

By
Published on: 9 Aug 2016 11:11 PM GMT
WI के खिलाफ तीसरे टेस्ट में जमे अश्विन-साहा, भारत 234/5 पर
X

सेंट लूसियाः वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन भारत ने पांच विकेट खोकर पहली इनिंग में 234 रन बनाए। आर. अश्विन 75 और रिद्धिमान साहा 48 रन पर नॉटआउट थे। टीम इंडिया की ओर से पहले दिन दो हाफ सेन्चुरी लगी। वेस्ट इंडीज की ओर से रोस्टन चेस और अल्जारी जोसेफ ने 2-2 विकेट लिए। इससे पहले चाय तक भारत की पारी काफी खराब हालत में थी और सिर्फ 130 रन बन सके थे।

धराशायी हुए टीम इंडिया के बैट्समैन

पारी के तीसरे ही ओवर में शिखर धवन महज 1 रन बनाकर गेब्रिएल की गैंद पर शेन डोरिक को कैच थमा बैठे। कैप्टन विराट कोहली भी जम नहीं सके। वह 3 रन पर आउट हो गए। विराट को अपना पहला मैच खेल रहे अल्जारी जोसेफ ने ब्रावो के हाथों लपका दिया। इसके बाद अजिंक्य रहाणे और लोकेश राहुल ने 58 रन जोड़े। रोस्टन चेस ने लोकेश को 50 रन पर ब्रेथवेट के हाथों कैच करा दिया। रोहित शर्मा ने रहाणे के साथ 10 रन जोड़े और आउट होकर चलते बने। रहाणे भी 35 रन बना सके और चेस की गेंद पर बोल्ड हो गए। लोकेश ने 50 रन बनाए। इसमें 6 चौके भी थे।

दोनों टीमों में बदलाव

ग्रॉस आइलेट स्टेडियम में हो रहे तीसरे मैच के लिए विंडीज और भारत ने अपनी टीमों में बदलाव किए। चेतेश्वर पुजारा, अमित मिश्रा और उमेश यादव इस टेस्ट में नहीं खेल रहे हैं। इनकी जगह शिखर, रोहित और रवींद्र जडेजा को लिया गया है। वहीं, विंडीज ने अल्जारी जोसेफ को मौका दिया है। अल्जारी ने अपने पहले ही मैच में बड़ा विकेट उस वक्त हासिल भी करके दिखाया, जब उन्होंने विराट कोहली को महज 3 रन पर पैवेलियन भेज दिया।

Next Story