पाकिस्तान-अफगानिस्तान मैच में जमकर मचा बवाल, बीच मैदान में आपस में भिड़े खिलाड़ी

Asia Cup 2022: एशिया कप में बुधवार को पाकिस्तान-अफगानिस्तान के बीच बहुत ही रोमांचक मैच खेला गया। इस मैच को पाकिस्तान ने एक विकेट से अपने नाम कर लिया। लेकिन मैच के दौरान मैदान पर जमकर बवाल देखने को मिला। पाकिस्तान-अफगानिस्तान के खिलाड़ी बीच मैदान में आपस में भिड़ गए।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 8 Sep 2022 4:57 AM GMT
Asia Cup 2022
X

Asia Cup 2022

Asia Cup 2022: एशिया कप में बुधवार को पाकिस्तान-अफगानिस्तान के बीच बहुत ही रोमांचक मैच खेला गया। इस मैच को पाकिस्तान ने एक विकेट से अपने नाम कर लिया। लेकिन मैच के दौरान मैदान पर जमकर बवाल देखने को मिला। पाकिस्तान-अफगानिस्तान के खिलाड़ी बीच मैदान में आपस में भिड़ गए। इन खिलाड़ियों के बीच मारपीट की नौबत तक आ गई। लेकिन अंपायर और अन्य खिलाड़ियों ने बीच-बचाव किया। लेकिन मैच के आखिरी ओवर में नसीम शाह ने लगातार दो छक्के लगाकर जिस तरह जीत का जश्न मनाया वो भी हैरान कर देने वाला था। इस गर्म माहौल के बाद पाकिस्तान ने अंतिम ओवर में एक विकेट से जीत दर्ज की।

आसिफ अली और फरीद अहमद में जबरदस्त लड़ाई:

बता दें पाकिस्तान की हालत इस मैच में अंतिम ओवर तक बेहद खराब थी। एक समय साफ़ लग रहा था कि इस मैच को अफगानिस्तान अपने नाम कर लेगी। इस मैच के 19वें ओवर में अफगानिस्तान के गेंदबाज फरीद अहमद की गेंद पर आसिफ अली कैच आउट हो गए। विकेट लेने के बाद फरीद अहमद ने आसिफ अली के पास जाकर थोड़ा आक्रमक तरीके से विकेट का जश्न मनाया था। टीम के हार से भयभीत आसिफ अली ने फरीद अहमद पर अपना गुस्सा निकाला। एक समय तो वो बल्ले से मारने के लिए दौड़े। लेकिन फिर अन्य खिलाड़ियों और अंपायर ने बीच-बचाव किया। जिसके बाद भी दोनों के बीच आपसी कहासुनी जारी रही। कुछ देर के लिए मैदान पर माहौल गरम हो गया था।

इस जीत के साथ भारत एशिया कप से बाहर:

पाकिस्तान की इस सनसनीखेज जीत के बाद एशिया कप में भारतीय टीम बाहर हो गई। एक समय लग रहा था अफगानिस्तान की टीम इस मुकाबले को आसानी से अपने नाम कर लेगी। लेकिन नसीम शाह ने अंतिम ओवर में दो लगातार छक्के लगाकर पाक को एक विकेट से रोमांचक जीत दिलाई। पाकिस्तान की टीम के सामने मुजीब उर रहमान और राशिद खान ने गज़ब की गेंदबाज़ी की। इससे पाक टीम के लिए 130 रनों का छोटा सा लक्ष्य पहाड़ जैसा लगने लग गया। अफगानिस्तान की हार से भारत के एशिया कप 2022 के खिताबी मुकाबले में पहुंचने की उम्मीद खत्म हो गई है। अब भारत को कल अफगानिस्तान की टीम से भिड़ना है। आप को बता दें, भारत ने अपने ग्रुप के दोनों मैच जीते थें, उसके बाद सुपर फोर के दो मैच पहला पाकिस्तान तो दूसरा श्रीलंका से था।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी अफ़गानिस्तान की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में अपने 6 विकेट खोकर के 129 रन बनाए। पाकिस्तान की टीम के आगे 130 रन का लक्ष्य रखा। टीम के लिए इब्राहिम ज़दरान ने 35 रन बनाएं तो स्पिनर राशिद खान ने 18 रन की शानदार पारी खेल नाबाद रहे। अन्य कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर करने में सफल नहीं रहा। जबकि पाकिस्तान के लिए उनके तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने 26 रन खर्च करके 2 विकेट झटके तो वहीं नसीम शाह ने 19 रन देकर 1 विकेट लिया।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story