×

एशिया कप में टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी, कोरोना को हराकर टीम के साथ जुड़े कोच राहुल द्रविड़

Asia Cup 2022: भारत के लिए रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले एक बड़ी खुशखबरी मिली है। टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ कोरोना को मात देकर टीम के साथ शामिल हो गए हैं। शनिवार देर रात उनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्होंने तुरंत प्रभाव से टीम के साथ जुड़ने का निर्णय किया। अब उनकी मौजूदगी से टीम इंडिया को काफी फायदा मिलेगा। वहीं उनकी गैरमौजूदगी में टीम के साथ गए अंतरिम कोच वीवीएस लक्ष्मण वापस भारत लौट आए।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 28 Aug 2022 7:41 AM GMT (Updated on: 28 Aug 2022 7:42 AM GMT)
Asia Cup 2022
X

Asia Cup 2022

Asia Cup 2022: भारत के लिए रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले एक बड़ी खुशखबरी मिली है। टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ कोरोना को मात देकर टीम के साथ शामिल हो गए हैं। शनिवार देर रात उनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्होंने तुरंत प्रभाव से टीम के साथ जुड़ने का निर्णय किया। अब उनकी मौजूदगी से टीम इंडिया को काफी फायदा मिलेगा। वहीं उनकी गैरमौजूदगी में टीम के साथ गए अंतरिम कोच वीवीएस लक्ष्मण वापस भारत लौट आए। इस खबर से भारतीय क्रिकेट फैंस काफी खुश नज़र आ रहे हैं। इस महामुकाबले में कोच राहुल द्रविड़ का अनुभव और उपस्थिति टीम इंडिया के लिए काफी फायदेमंद रहेगी।

UAE रवानगी से पहले हुए कोरोना पॉजिटिव:

बता दें हाल ही में हुए जिम्बाव्बे दौरे के लिए राहुल द्रविड़ को आराम दिया गया था। उनकी जगह अंतरिम कोच वीवीएस लक्ष्मण को भेजा गया था। लेकिन UAE जाने से पहले जब राहुल द्रविड़ ने कोरोना जांच कराई तो उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। हालांकि उनको कोरोना के कोई लक्षण नहीं थे। फिर भी एहतियात के तौर पर उन्हें टीम से अलग कर दिया था। और उनकी जगह टीम के साथ फिर वीवीएस लक्ष्मण को भेजा गया था। अब रविवार को मैच से पहले उनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आ गई। जिसके चलते उन्होंने तत्काल टीम इंडिया के साथ जुड़ने का निर्णय लिया। अब इस बड़े मैच से पहले उनकी मौजूदगी टीम इंडिया का आत्मविश्वास बढ़ा देगी।

कोच राहुल द्रविड़ का सबसे बड़ा इम्तिहान:

बता दें राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का हेड कोच बने काफी समय हो गया है। लेकिन उनकी कोचिंग में टीम इंडिया का प्रदर्शन अभी इतना शानदार नहीं रहा है। उन्होंने 2021 में हुए टी-20 विश्वकप के बाद टीम इंडिया के हेड कोच की जिम्मेदारी संभाली थी। उसके बाद यह अभी तक का सबसे बड़ा टूर्नामेंट होगा जिसमें टीम इंडिया ने हिस्सा ले रही है। इसलिए ये उनकी कोचिंग की भी अग्निपरीक्षा रहेगी। उनका अनुभव टीम इंडिया के लिए काफी काम आने वाला है।

ये मैच चैलेंजिंग रहने वाला है: रोहित शर्मा

टीम इंडिया के कप्तान ने इस मैच से पहले बड़ा बयान दिया। रोहित शर्मा ने मैच से पहले कहा, "यह एक बड़ा चैलेंजिंग मैच रहने वाला है। हमने इसको लेकर अपनी तैयारी में कोई कसर नहीं छोड़ी है। इस मैच को हम हर हाल में जीतना चाहेंगे। इसके अलावा टीम इंडिया के अन्य खिलाड़ियों ने भी इस मैच को काफी महत्वपूर्ण बताया है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story