जब दिनेश कार्तिक ने 15 साल में पहली बार की गेंदबाजी.. तो अपनी हंसी नहीं रोक पाए पंत, देखें मजेदार वीडियो

Asia Cup 2022: एशिया कप में टीम इंडिया ने अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में बड़े अंतर जीत लिया। इस मैच में विराट कोहली ने टी-20 में पहली बार शतक लगाया। उन्होंने यह शतक करीब तीन साल बाद लगाया था। उसके अलावा इस मैच में भुवनेश्वर कुमार ने भी इतिहास रचते हुए टी-20 क्रिकेट में दूसरी बार एक पारी में पांच विकेट चटकाए।

Follow us on

Dinesh Karthik bowling: एशिया कप में टीम इंडिया ने अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में बड़े अंतर जीत लिया। इस मैच में विराट कोहली ने टी-20 में पहली बार शतक लगाया। उन्होंने यह शतक करीब तीन साल बाद लगाया था। उसके अलावा इस मैच में भुवनेश्वर कुमार ने भी इतिहास रचते हुए टी-20 क्रिकेट में दूसरी बार एक पारी में पांच विकेट चटकाए। उनके अलावा कोई भी भारतीय गेंदबाज़ ऐसा कभी नहीं कर पाया है। लेकिन इस मैच का सबसे मजेदार पल अफगानिस्तान की पारी का अंतिम ओवर था। यह ओवर विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक ने डाला था।

कार्तिक को गेंदबाजी करता देख मजेदार रिएक्शंस:

अफगानिस्तान की हार निश्चित हो गई तो टीम इंडिया कप्तान केएल राहुल मजेदार मूड में नज़र आए। उन्होंने अंतिम ओवर के लिए दिनेश कार्तिक को बुलाया। कार्तिक को गेंदबाज़ी करते देख फैंस हैरान रह गए। क्योंकि इससे पहले उन्होंने अपने 15 साल के टी-20 करियर में कभी गेंदबाज़ी नहीं की थी। मैच के आखिरी ओवर में कप्तान केएल राहुल के इस फैसले से हर कोई हैरान रह गया। इसके बाद उनका ओवर देखकर ट्विटर पर रिएक्शंस की बाढ़ आ गई। हर कोई दिनेश कार्तिक की गेंदबाज़ी की बात करने लग गया। कार्तिक ने अपने पहले ओवर में दो छक्कों भी खाए।

ऋषभ पंत भी नहीं रोक पाए अपनी हंसी:

बता दें दिनेश कार्तिक ने हमेशा ही विकेटकीपिंग करते नज़र आए हैं। लेकिन जब कप्तान केएल राहुल ने उन्हें गेंदबाज़ी के लिए बुलाया तो फैंस के साथ उनके साथी खिलाड़ी भी हैरान रह गए। इस दौरान विकेट के पीछे खड़े ऋषभ पंत भी हंसने लग गए। हालांकि इस ओवर में पंत ने काफी रन लुटाए। उन्होंने अपने इस ओवर में बिना विकेट लिए 18 रन खर्च कर दिए। सोशल मीडिया पर कार्तिक और पंत की हंसी का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। इसमें आप दिनेश कार्तिक की गेंदबाज़ी का भी लुफ्त उठा सकते हैं।

इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने निर्धारित 20 ओवर में 212 रन बनाए। इस बड़े टारगेट के जवाब में अफगानिस्तान टीम अपने 20 ओवर के खेल में 8 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 111 रन ही बना पाई। भारत ने यह मैच 101 रनों के बड़े अंतर से जीता। भारत की यह T20 क्रिकेट के इतिहास में रनों के अंतर से यह दूसरी सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले टीम इंडिया ने आयरलैंड के खिलाफ 143 रनों से जीत दर्ज की थी। इस सूची में तीसरी जीत 93 रनों की है जो 2017 में श्रीलंका के खिलाफ दर्ज की।