×

एशिया कप 2022 का फाइनल मुकाबला आज, पाकिस्तान और श्रीलंका में होगी जबरदस्त भिड़ंत

Asia Cup 2022 Final: एशिया कप के फाइनल में इस बार पाकिस्तान और श्रीलंका में जबरदस्त भिड़ंत देखने को मिलेगी। इससे पहले सुपर 4 के अंतिम मुकाबले में पाकिस्तान को श्रीलंका के सामने करारी हार का सामना पड़ा। अब फाइनल में पाकिस्तान की टीम अपनी उस हार का बदला लेने के लिए मैदान में उतरेगी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 11 Sep 2022 3:33 AM GMT
Asia Cup 2022 Final
X

Asia Cup 2022 Final

Asia Cup 2022 Final: एशिया कप 2022 का फाइनल मुकाबला रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। एशिया कप के फाइनल में इस बार पाकिस्तान और श्रीलंका में जबरदस्त भिड़ंत देखने को मिलेगी। इससे पहले सुपर 4 के अंतिम मुकाबले में पाकिस्तान को श्रीलंका के सामने करारी हार का सामना पड़ा। अब फाइनल में पाकिस्तान की टीम अपनी उस हार का बदला लेने के लिए मैदान में उतरेगी। वहीं दूसरी तरफ जबरदस्त फॉर्म में चल रही श्रीलंका की टीम इस मैच को जीतकर ख़िताब पर कब्जा जमाना चाहेगी। इस हाईवोल्टेज में फैंस को जबरदस्त रोमांच देखने को मिल सकता है।

श्रीलंका का पलड़ा रहेगा भारी:

दुबई में खेले जाने वाले इस मुकाबले में श्रीलंका का पलड़ा काफी भारी नज़र आ रहा है। भारत को पाकिस्तान जैसी मजबूत टीमों को हराने के बाद श्रीलंका ने फाइनल में जगह बनाई है। भले ही एशिया कप के शुरूआती मैच में श्रीलंका को अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ हार झेलनी पड़ी हो, लेकिन उसके बाद टीम का प्रदर्शन देखने के काबिल रहा है। श्रीलंका के सभी खिलाड़ी शानदार फॉर्म में नज़र आ रहे हैं। वहीं पाकिस्तान के लिए बाबर आज़म के बल्ले से इस टूर्नामेंट में कुछ ख़ास रन नहीं निकले हैं। ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ इस फाइनल मुकाबले में श्रीलंका का पलड़ा भारी नज़र आ रहा है।

चेज करने वाली टीम को मिलेगा फायदा:

इस मैदान पर टी-20 में हमेशा चेज करने वाली टीम को फायदा मिला है। यहां टॉस जीतने वाला कप्तान पहले गेंदबाज़ी ही चुनना पसंद करता है। इसके पीछे की वजह इस मैदान का रिकॉर्ड है। दुबई में 30 टी-20 मैचों में से 26 बार दूसरी बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत दर्ज की है। ऐसे में आज भी एशिया कप के फाइनल में टॉस जीतने वाला कप्तान पहले गेंदबाज़ी ही करना पसंद करेगा। फाइनल में क्रिकेट फैंस को एक बार फिर जबरदस्त रोमांच भरा मैच देखने को मिल सकता है।

दोनों टीमें तीन बार फाइनल में हुई आमने-सामने:

बता दें इससे पहले एशिया कप में पाकिस्तान और श्रीलंका की टीम तीन बार फाइनल में आमने-सामने हो चुकी है। इसमें श्रीलंका ने दो बार खिताब अपने नाम किया। जबकि एक फाइनल में पाकिस्तान ने श्रीलंका को मात देकर फाइनल में जीत दर्ज कर खिताब पर कब्जा जमाया। अब एक बार फिर दोनों टीमें करीब 22 साल बाद फाइनल में एक-दूसरे से भिड़ेगी। अब देखना होगा कि क्या पाकिस्तान श्रीलंका की बराबरी कर पाती है या नहीं..?

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story