अर्शदीप सिंह के आलोचकों पर आग बबूला हुआ ये भारतीय क्रिकेटर, दी ये बड़ी चेतावनी

Asia Cup 2022: भारत-पाकिस्तान के बीच यह हाईवोल्टेज मुकाबला देखने को मिला। जिसमें पाकिस्तान ने अपने बल्लेबाज़ों के दम पर 5 विकेट से जीत दर्ज की। टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए 181 रनों विशाल स्कोर बनाया था। उसके बावजूद पाक टीम यह मुकाबला जीतने में कामयाब रही। भारत के हार के बाद क्रिकेट एक्सपर्ट्स भी अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 5 Sep 2022 6:21 AM GMT (Updated on: 5 Sep 2022 6:23 AM GMT)
Asia Cup 2022
X

Asia Cup 2022

Asia Cup 2022: एशिया कप में रविवार को टीम इंडिया सुपर 4 के अपने पहले मैच में पाकिस्तान से हार गई। भारत-पाकिस्तान के बीच यह हाईवोल्टेज मुकाबला देखने को मिला। जिसमें पाकिस्तान ने अपने बल्लेबाज़ों के दम पर 5 विकेट से जीत दर्ज की। टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए 181 रनों विशाल स्कोर बनाया था। उसके बावजूद पाक टीम यह मुकाबला जीतने में कामयाब रही। भारत के हार के बाद क्रिकेट एक्सपर्ट्स भी अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। वहीं सोशल मीडिया पर क्रिकेट फैंस इस मैच में हार का कारण युवा गेंदबाज़ अर्शदीप सिंह को बता रहे हैं। गेंदबाज़ी में अर्शदीप ने कमाल दिखाया लेकिन इसके बावजूद उन्हें हार के लिए कोसा जा रहा है। उन्होंने इस मैच में एक आसान कैच छोड़ दिया था।

आसिफ अली का छोड़ा कैच:

अर्शदीप सिंह ने पाकिस्तान की पारी के 18वें ओवर में आसिफ अली का आसान कैच टपका दिया था। जिसके बाद अगले ओवर में आसिफ ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए 19 रन बनाए। इसके बाद सोशल मीडिया से लेकर पूर्व खिलाड़ी तक इस युवा गेंदबाज़ को कसूरवार बनाने पर तूल गए। लेकिन इसके बाद टीम इंडिया के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह इस खिलाड़ी के पक्ष में आ खड़े हुए। और उन्होंने आलोचकों पर अपना गुस्सा निकाला। इसके साथ उन्होंने अर्शदीप सिंह को एक बड़ा खिलाड़ी भी बताया। हरभजन सिंह ने इस पर अपनी नाराजगी जताते हुए इस युवा गेंदबाज़ का बचाव किया।

अर्शदीप हमारा खरा सोना है: हरभजन सिंह

अर्शदीप के कैच छोड़ने के बाद ट्विटर पर उनके खिलाफ क्रिकेट फैंस अपना गुस्सा निकाल रहे थे। एक नए खिलाड़ी के लिए यह सब काफी निराशा कर देने वाला था। लेकिन फिर हरभजन सिंह ने अपने ट्वीट के जरिए आलोचकों का मुंह बंद कर दिया। भज्जी ने अर्शदीप को खरा सोना बताते हुए लिखा कि ''अर्शदीप सिंह की आलोचना करना बंद करें कोई भी खिलाड़ी जानबूझकर कभी कैच नहीं छोड़ता, मुझे ऐसे लोगों पर शर्म आती है जो सोशल मीडिया पर हमारे ही खिलाड़ियों को टारगेट कर रहे है। अर्श सोना है।" इस ट्वीट में उन्होंने युवा गेंदबाज़ को टैग भी किया। जब भी अब अर्शदीप अपना ट्विटर अकाउंट लॉग इन करेंगे तो उन्हें हरभजन सिंह का ये मनोबल बढ़ा देने वाला सन्देश पढ़कर खुश हो जाएंगे।

अर्शदीप ने की शानदार गेंदबाज़ी:

एशिया कप में अर्शदीप की गेंदबाज़ी काफी बेहतरीन देखने को मिली है। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ इस मैच में भी अपनी पूरी जान लगा दी। उन्होंने अपने स्पेल के 3.5 ओवर में सिर्फ 27 रन दिए। और अंतिम ओवर में आसिफ अली का महत्वपूर्ण विकेट लेकर मैच में रोमांच बना दिया। दूसरी और टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज़ों की पाकिस्तानी बल्लेबाज़ जमकर कुटाई कर रहे थे, वहीं अर्शदीप ने बेहद किफायती गेंदबाज़ी करते हुए टीम इंडिया की मैच में वापसी करवाई।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story