भारत की जीत की कहानी हार्दिक पंड्या के साथ इन तीन खिलाड़ियों ने लिखी, पढ़े खास रिपोर्ट

Asia Cup 2022 IND vs PAK: हार्दिक पंड्या की जितनी तारीफ़ की जाए वो कम है। उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान के तीन बड़े विकेट अपने नाम किए। उसके बाद उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया को 5 विकेट से जीत दिला दी। हार्दिक ने मैच के नाजुक मौके पर 17 गेंदों पर 33 रनों की शानदार पारी खेली।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 29 Aug 2022 3:16 AM GMT
Asia Cup 2022 IND vs PAK
X

Asia Cup 2022 IND vs PAK

Asia Cup 2022 IND vs PAK: एशिया कप में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया। इस मैच में भारतीय खिलाड़ियों ने ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान से अपना पुराना हिसाब चुकता किया। इस मैच के हीरो हार्दिक पंड्या रहे। जिन्होंने बल्ले और गेंद से दुबई के मैदान पर तहलका मचा दिया। लेकिन उनके अलावा भी तीन ऐसे खिलाड़ी थे अगर वो अपना दम नहीं दिखाते तो टीम इंडिया को यह जीत बहुत ही मुश्किल मिलती। चलिए हम आपको बताते हैं इस जीत की कहानी लिखने वाले खिलाड़ियों की परफॉर्मेंस के बारे में...

'प्लेयर ऑफ़ दी मैच' बने पंड्या:

हार्दिक पंड्या की जितनी तारीफ़ की जाए वो कम है। उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान के तीन बड़े विकेट अपने नाम किए। उसके बाद उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया को 5 विकेट से जीत दिला दी। हार्दिक ने मैच के नाजुक मौके पर 17 गेंदों पर 33 रनों की शानदार पारी खेली और 2 गेंद शेष रहते हुए भारतीय टीम को इस महाजंग में विजेता बना दिया। उन्हें इस मैच में 'प्लेयर ऑफ़ दी मैच' के अवॉर्ड से नवाजा गया।

भुवनेश्वर कुमार की घातक गेंदबाज़ी:

टीम इंडिया के तेज़ गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार ने अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाई। उन्होंने पाकिस्तान बल्लेबाज़ों को अपनी स्विंग से खासा परेशान किया। दुनिया के एक नंबर बल्लेबाज़ बाबर आज़म को जल्दी आउट कर टीम इंडिया को फ्रंटफुट ला दिया। उसके बाद भी उन्होंने तीन विकेट और लिए। उन्होंने अपने स्पैल में शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 26 रन देकर चार विकेट लिए। उनका भी इस जीत में बड़ा अहम योगदान रहा।

विराट कोहली ने दी दमदार शुरुआत:

इस मैच में हार्दिक पंड्या और भुवनेश्वर कुमार के साथ विराट कोहली की परफॉर्मेंस भी देखने लायक थी। कोहली ने टीम इंडिया को दमदार शुरुआत दी। केएल राहुल और रोहित शर्मा का विकेट जल्द गिरने के बावजूद उन्होंने दूसरे छोर पर रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 34 गेंदों पर 35 रन बनाकर टीम को अच्छी शुरुआत दी। उनके बल्ले से इस दौरान तीन चौके और एक छक्का भी निकला।

रविंद्र जडेजा ने संभाला बल्लेबाज़ी में मोर्चा:

भारत की इस जीत में रविंद्र जडेजा का भी काफी योगदान रहा। उन्होंने इस मुकाबले में जबरदस्त प्रदर्शन किया। पहले गेंदबाज़ी में सिर्फ दो ओवर का स्पैल किया। जिसमें उन्हें विकेट तो नहीं मिला, लेकिन उन्होंने सिर्फ 11 रन दिए। लेकिन बल्लेबाज़ी में उन्होंने पूरी कसर निकाल दी। जडेजा ने 29 गेंदों पर दो चौके और इतने ही छक्कों की मदद से 35 रन की बेहद महत्वपूर्ण पारी खेलकर टीम की जीत में अपना योगदान दिया।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story