×

Asia Cup IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन में इन खिलाडियों को में जगह मिलना मुश्किल!

Asia Cup IND vs PAK: एशिया कप 2022 में भारत अपना अभियान 28 अगस्त को चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के विरुद्ध शुरू करेगा।

Prashant Dixit
Published on: 26 Aug 2022 4:39 PM GMT
Asia Cup 2022 Playing 11 IND vs PAK
X

Asia Cup 2022 Playing 11 IND vs PAK (image social media)

Asia Cup 2022 Playing 11: एशिया कप 2022 में भारत अपना अभियान 28 अगस्त को अपने चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के विरुद्ध शुरू करेगा। भारत पिछ्ले दो मैच पाकिस्तान की टीम से हारा है। ऐसे में भारतीय टीम पर जीत का दबाव भी रहेगा। तो वहीं रन मशीन विराट कोहली पिछ्ले लंबे समय से फॉर्म के लिए जूझ रहे है। ऐसे में भारतीय टीम के कोच पाकिस्तान के विरुद्ध एक ऐसी टीम मैदान पर उतरना चाहेंगे। जो की हर हाल में जीत को हासिल करने की काबिलियत रखती हो। IND vs PAK मैच में भारत इस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतर सकती है।

भारत की ऐसी हो सकती सलामी जोड़ी

एशिया कप में पहले मैच में पाकिस्तान के विरुद्ध भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा के साथ टीम के उप केएल राहुल पारी की शुरुआत करते नज़र आएंगे। इन दोनों खिलाड़ी ने पिछ्ले कुछ समय में भारत की सलामी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी को बखूबी निभाया है।

भारत का ऐसा हो सकता मध्यक्रम

वहीं नंबर 3 के लिए विराट कोहली फिट हैं। एक बार फिर से कोहली ही तीसरे स्थान पर खेलते नजर आएंगे। जबकि चौथे नंबर के लिए कप्तान रोहित शर्मा स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को मौका देंगे टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर अगर इन बल्लेबाजों से सजा रहा तो निश्चित ही पाकिस्तान के खिलाफ एक बड़ा स्कोर बनेगा।

ऋषभ पंत होंगे विकेटकीपर

मध्यक्रम में नंबर पांचवें स्थान के लिए अपनी टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का चयन लगभग होना तय है। ऋषभ के खेलने पर दिनेश कार्तिक को टीम में जगह मिलना नामुमकिन है। ऋषभ पंत तेज रफ्तार की अपनी बल्लेबाज़ी से भारत को जीत सुनिश्चित करेंगे।

ऑलराउंडरों में हार्दिक और जडेजा

हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा दोनों ही गेंदबाजी के अलावा ताबड़तोड़ बल्लेबाजी भी बेहतरीन अंदाज से करते हैं। जडेजा गेंद से भी मैच को पलट देते तो हार्दिक एशिया कप में एक गेम चेंजर खिलाड़ी साबित हो सकते हैं। वापसी के बाद से हार्दिक शानदार फॉर्म में है।

भारत का ऐसा होगा गेंदबाजी विभाग

भारतीय टीम दी स्पिनर और दो तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतर सकती है। स्पिन गेंदबाजी में रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल उतर सकते है। जबकि भारत के लिए दो तेज गेंदबाजो का खेलना तय है। जिसकी जिम्मेदारी अनुभवी भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह पर होगी। अर्शदीप सिंह के पिछले कुछ समय से डेथ ओवर में सबसे अच्छे गेंदबाज हैं।

एशिया कप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह और आवेश खान।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story