×

टीम इंडिया का ये टी-20 स्पेशलिस्ट गेंदबाज हो सकता है एशिया कप से बाहर, खतरे में करियर

Asia Cup 2022 India: वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में हर्षल पटेल को शामिल किया गया था। उन्हें टी-20 स्पेशलिस्ट गेंदबाज माना जाता है। आईपीएल में दमदार प्रदर्शन के आधार पर भारतीय टीम में जगह बनाने वाले पटेल (Harshal Patel) का भविष्य अब खतरे में पड़ता नज़र आ रहा है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 7 Aug 2022 9:50 AM GMT
Asia Cup 2022 INDIA
X

Asia Cup 2022 India: टीम इंडिया के लिए एशिया कप 2022 से पहले एक बुरी खबर है। एशिया कप के लिए जल्द ही टीम इंडिया का एलान होने वाला है। लेकिन इससे पहले भारत के टी-20 स्पेशलिस्ट गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) से जुड़ी खबर ने टीम के कप्तान रोहित शर्मा की चिंता बढ़ा दी। जी हां, आईपीएल में अपने दम पर मैच का पासा पलटने वाला यह गेंदबाज़ चोट के चलते एशिया कप से बाहर हो सकता है। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में हर्षल पटेल (Harshal Patel) को शामिल किया गया था। लेकिन वो चोट के चलते एक भी मैच नहीं खेल पाए। अब एशिया कप की टीम (Asia Cup 2022 Team India) से उनका बाहर रहना तय माना जा रहा है।

मांसपेशियों में खिंचाव के चलते टीम से बाहर:

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में हर्षल पटेल को शामिल किया गया था। उन्हें टी-20 स्पेशलिस्ट गेंदबाज माना जाता है। आईपीएल में दमदार प्रदर्शन के आधार पर भारतीय टीम में जगह बनाने वाले पटेल (Harshal Patel) का भविष्य अब खतरे में पड़ता नज़र आ रहा है। तेज गेंदबाज हर्षल पटेल की उम्र अभी 31 साल है। ऐसे में अब चोट के चलते उनकी जगह टीम में किसी युवा गेंदबाज़ को मौका दिया जा सकता है। वेस्टइंडीज़ दौरे पर पटेल को मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था। हर्षल पटेल पूरी तरह से फिट नहीं हैं। और खबर है कि उनको पूरी तरह स्वस्थ होने में अभी 4-5 हफ्ते लग सकते हैं।

अंतिम ओवरों में बहुत किफायती:

हर्षल पटेल को टीम इंडिया के लिए खेलने का अभी इतना मौका नहीं मिला हैं। लेकिन आईपीएल में उनकी गेंदबाज़ी के क्रिकेट फैंस दीवाने हैं। वो अंतिम ओवरों में काफी किफायती गेंदबाज़ी करते हैं। इसके अलावा वो आईपीएल में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज़ों की सूची में नज़र आते हैं। इसके अलावा वो बल्ले से भी लंबे-लंबे छक्के लगाते हैं। ऐसे में उनके टीम में नहीं होने से गेंदबाज़ी और लोअर आर्डर में बल्लेबाज़ी में भी इसका असर देखने को मिलेगा।

T20 वर्ल्ड कप के लिए अब बहाना होगा काफी पसीना:

हर्षल पटेल को इस बार टी-20 विश्वकप में टीम में जगह मिलना तय मानी जा रही थी। लेकिन अब उनकी चोट के चलते ऐसा आसानी से होता बिल्कुल दिखाई नहीं दे रहा है। अभी उनको पहले अपनी चोट से पूरी तरह ठीक होना होगा। उसके बाद उन्हें अपनी फिटनेस पर पूरा ध्यान देना होगा। अभी वो टीम इंडिया के साथ फ्लोरिडा में हैं और आखिरी टी-20 के बाद भारत वापस आकर एनसीए में जाएंगे।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story