×

Asia Cup INDW vs PAKW Highlights: एशिया कप में भारत की पहली हार, पाकिस्तान ने 13 रन से दी रोमांचक मैच में शिकस्त

Asia Cup 2022 INDW vs PAKW Highlights: एशिया कप में भारत की महिला टीम, और पाकिस्तान की महिला टीम के बीच आज सिलहट स्टेडियम में मैच हुआ। जिस मैच को पाकिस्तान ने 13 रन से अपने नाम कर लिया।

Prashant Dixit
Published on: 7 Oct 2022 11:18 AM GMT (Updated on: 7 Oct 2022 11:38 AM GMT)
Asia Cup 2022 INDW vs PAKW Highlights
X

Asia Cup 2022 INDW vs PAKW Highlights (image social media)

Asia Cup 2022 INDW vs PAKW Highlights: महिलाओं के एशिया कप में भारत की महिला टीम और पाकिस्तान की महिला टीम के बीच आज शुक्रवार को सिलहट इंटरनेशनल स्टेडियम में मैच खेला गया है। भारत ने अभी तक इस सीज़न एशिया कप में एक भी मैच नहीं हारा है। आज पाकिस्तान के लिए भारतीय की चुनौती आसान नहीं रही पर पाकिस्तान की टीम मैच को 13 रन से जीतने में कामयाब रही है। यह पाकिस्तान की 4 मैच में तीसरी जीत है। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निदा दार के नाबाद अर्धशतक के बाद महिला एशिया कप टी20 क्रिकेट मैच में भारत के खिलाफ छह विकेट पर 137 रन ही बना सकी थीं। इसके जवाब में भारतीय टीम 19.4 ओवर में सभी विकेट खोकर सिर्फ 124 रन ही बना सकी।

आज पहले निदा दार के नाबाद अर्धशतक के बावजूद पाकिस्तान की टीम महिला एशिया कप क्रिकेट मैच में भारत के खिलाफ छह विकेट पर 137 रन ही बना सकी। पाकिस्तान टीम के बल्लेबाजों का चिरप्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ यह सुधरा प्रदर्शन रहा है। उसे गुरूवार को थाईलैंड से हारकर बड़ा उलटफेर का सामना करना पड़ा था। निदा दार ने अपनी बल्लेबाज़ी का अच्छा नजारा पेश किया, विशेषकर स्पिनरों के खिलाफ। उन्होंने 37 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 56 रन बनाये थें। उनके अलावा पाकिस्तान की कप्तान बिसमाह मारूफ ने 32 रन का योगदान दिया। इन दोनों ने 58 गेंद में 76 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी भी निभाई।

इस मैच की दूसरी पारी में भारतीय टीम आखिरी ओवर में 124 रनों पर सिमट गई। भारत के लिए आखिरी ओवरों में ऋचा घोष ने अच्छी कोशिश की पर टीम को हार से नहीं बचा सकी। मैच के आखिरी तीन ओवर में भारतीय टीम को 43 रन चाहिए थे। तो 13 गेंदों पर ऋचा घोष ने 3 छक्के और एक चौका लगाकर 26 रन बनाए, लेकिन 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर वह आउट हो गईं। इस मैच पाकिस्तान को 13 रनों से अपने नाम किया। यह भारत की पाकिस्तान के विरुद्ध 6 साल बाद पहली हार भी है। जबकि इस एशिया कप में भारत अपना पहला मैच हारा है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story