×

Asia Cup 2022: विराट कोहली को भारत ही नहीं अपने लिए भी रन बनाना अब जरूरी, बोले सौरभ गांगुली

Asia Cup 2022: आरसीबी की कप्तानी छोड़ने के बाद आइपीएल के इस 15वें सीजन में उनका बल्ला खामोश रहा और पूरे सत्र में कोहली ने 16 मैचों में 22.73 के औसत से 341 रन बनाएं। आपको बता दें, कि बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में सौरभ गांगुली का कार्यकाल भी इस सितंबर में समाप्त होने वाला है।

Prashant Dixit
Published on: 27 Aug 2022 1:34 AM GMT
Virat Kohli and Sourav Ganguly
X

Virat Kohli and Sourav Ganguly (image social media)

Asia Cup 2022: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने शुक्रवार को कहा कि संघर्ष कर रहे दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को सिर्फ भारत के लिए ही नही बल्कि अपने लिए भी रन बनाने की जरूरत है। कोहली ने 2019 में ईडन गार्डन्स में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में शतक जड़ने के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक नहीं लगाया है। वह शनिवार से यहां शुरू हो रहे एशिया कप से फिर से अपनी लय को हासिल करने की कोशिश करेंगे।

सौरभ गांगुली का कोहली को लेकर बयान

आज गांगुली ने एक बातचीत के दौरान कहा, "उसे कोहली न केवल भारत के लिए बल्कि खुद के लिए रन बनाने की जरूरत है। एशिया कप उसके लिए अच्छा बीते। हम सभी को विश्वास है, कि वह लय में वापस जरूर आएगा। जैसे हम सब उसके शतक का इंतजार कर रहे है, वह भी उसके लिए उतनी ही मेहनत कर रहा है, टी20 क्रिकेट में बल्लेबाज के पास समय कम होता है, ऐसे में शतक लगने की संभावना कम हो जाती है, लेकिन कोहली के सफल सत्र की पूरी उम्मीद है"।

कोहली का बल्ला लंबे समय से खामोश

33 वर्षीय कोहली ने जून और जुलाई में इंग्लैंड दौरे के बाद से एक महीने की आराम पर है। भारतीय टीम ने इस दौरान वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे में सीमित ओवरों की श्रृंखला खेली है। पिछली पांच पारियों में कोहली का सर्वोच्च स्कोर 20 रन रहा है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की कप्तानी छोड़ने के बाद इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सत्र में उनका बल्ला भी खामोश रहा था। आईपीएल के इस सत्र में कोहली ने 16 मैचों में 22.73 के औसत से 341 रन बनाएं। भारत एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच से 28 अगस्त को अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

सौरभ गांगुली का कार्यकाल हो रहा खत्म

गांगुली ने कहा, "मैं 1992 से भारत और पाकिस्तान के मैचों को करीब से देख रहा हूं। इन 30 वर्षों में हम केवल एक बार हारे हैं। यह कोई जादू नहीं कि नतीजा हमेशा आपके पक्ष में रहेगा। आप कभी हारते तो यह कोई बड़ी बात नहीं है। बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में गांगुली का कार्यकाल भी इस सितंबर में समाप्त होने वाला है। उन्होंने बीसीसीआई अध्यक्ष बनने से पहले बंगाल क्रिकेट संघ में काम किया था। सौरभ गांगुली ने अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ चुनावों में अध्यक्ष पद के लिए पूर्व खिलाड़ियों बाइचुंग भूटिया और कल्याण चौबे के बीच मुकाबला होने पर खुशी भी जतायी है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story