×

एशिया कप में आज पाकिस्तान-अफगानिस्तान की होगी भिड़ंत, जानिए कैसी होगी दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

Asia Cup 2022: एशिया कप में मंगलवार को भारतीय क्रिकेट फैंस को गहरा सदमा लगा। टीम इंडिया ने टूर्नामेंट का बड़ा ही अहम मुकाबला अपनी गलतियों के कारण गंवा दिया। इससे भारत के एशिया कप के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है। लेकिन फिर भी अभी कुछ उम्मीद बाकी है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 7 Sep 2022 9:57 AM GMT
Asia Cup 2022
X

PAK vs AFG Asia Cup: एशिया कप में मंगलवार को भारतीय क्रिकेट फैंस को गहरा सदमा लगा। टीम इंडिया ने टूर्नामेंट का बड़ा ही अहम मुकाबला अपनी गलतियों के कारण गंवा दिया। इससे भारत के एशिया कप के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है। लेकिन फिर भी अभी कुछ उम्मीद बाकी है। दरअसल शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान और अफगानिस्तान के मैच पर भारतीय फैंस की निगाहें टिकी रहेगी। टीम इंडिया के फैंस इस मैच में पाकिस्तान की हार की दुआ करेंगे। क्योंकि इस मैच में पाक की हार से भारत के फाइनल में पहुंचने के समीकरण बन सकते हैं। लेकिन पाकिस्तान टीम की फॉर्म को देखते हुए यह बहुत ही मुश्किल दिखाई दे रहा है। बुधवार को होने वाले मुकाबले में पाकिस्तान की टीम जीतकर फाइनल का टिकट पक्का करना चाहेगी।

बल्लेबाजों के लिए कठिन है शारजाह की पिच:

एशिया कप के ज्यादातार मुकाबले दुबई के मैदान पर खेले जा रहे हैं। शारजाह के मैदान पर एशिया कप का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। शारजाह की पिच गेंदबाज़ों के लिए काफी मददगार है। यह पिच बल्लेबाज़ों के लिए काफी मुश्किल रहने वाली है। ऐसे में यहां जो कप्तान टॉस जीतेगा वो पहले गेंदबाज़ी करना ही पसंद करेगा। क्योंकि शारजाह के मैदान पर चेज करने वाली टीम को ज्यादा फायदा मिलता है। अब देखना है कि क्या अफगानिस्तान के गेंदबाज़ पाकिस्तानी मजबूत बैटिंग आक्रमण का मुकाबला कर पाते हैं या नहीं..?

अफगानिस्तान कर सकती है बड़ा उलटफेर:

इस मैच में भले ही आंकड़ों में पाकिस्तान का पलड़ा भारी नजर आता है, लेकिन अफगानिस्तान की टीम में भी कई मैच जिताऊ खिलाड़ी शामिल है। उनके पास टी-20 के सबसे खतरनाक स्पिनर्स की तिकड़ी शामिल है। शारजाह की स्पिन के लिए मददगार पिच पर राशिद खान और मुजीब रहमान की जोड़ी कमाल कर सकती है। अफगानिस्तान ने पहले ही मैच में श्रीलंका को हराकर एशिया कप में बड़ा उलटफेर किया था। लेकिन अफगानिस्तान के लिए पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला आसान नहीं होगा। उनके पास टी-20 क्रिकेट के नंबर-1 और नंबर-2 बल्लेबाज टीम में शामिल है। अफगानिस्तान के ओपनर बल्लेबाज रहमानुल्ला गुरबाज़ इस समय जबरदस्त फॉर्म में है। अगर उनका बल्ला पाकिस्तान के खिलाफ चल निकला तो पाक टीम को मुश्किल खड़ी हो जाएगी।

संभावित प्लेइंग इलेवन:

पाकिस्तान टीम: मोहम्मद रिजवान, बाबर आजम, फखर जमान, मोहम्मद नवाज, इफ्तिखार अहमद, आसिफ अली, खुशदिल शाह, शादाब खान, नसीम शाह, हैरिस रउफ और मोहम्मद हसनैन

अफ़ग़ानिस्तान टीम: हज़रातुलाह ज़ज़ई, रहमानुल्ला गुरबाज़, इब्राहिम ज़दरान, नजीबुल्लाह ज़दरान, मोहम्मद नबी, राशिद ख़ान, करीम जनत, शिनवारी, नवीन-उल-हक, मुजीब रहमान और फ़ज़लहक़ फ़ारूक़ी

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story