×

Asia Cup 2022: अफगानिस्तान पर जीत के बाद जम्मू में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे

Asia Cup 2022 PAK vs AFG: एशिया कप 2022 में बुधवार को खेले गए, पाकिस्तान बनाम अफगानिस्तान मैच के बाद जम्मू के एम एम कॉलेज में कथित तौर पर कुछ छात्रों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए थें।

Prashant Dixit
Published on: 9 Sep 2022 10:16 AM GMT
Asia Cup 2022 PAK vs AFG
X

विरोध के दौरान छात्र (सोशल मीडिया)

Asia Cup 2022 PAK vs AFG: एशिया कप 2022 में पांच सितम्बर को खेले गए, पाकिस्तान बनाम अफगानिस्तान मैच के बाद जम्मू के एम एम कॉलेज में कथित तौर पर कुछ छात्रों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए थें। यह मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। इस बात को लेकर कॉलेज का एक गुट लगातार प्रदर्शन कर करते हुए मांग कर रहा है, कि इन सभी छात्रों को कॉलेज से निष्कासित किया जाना चाहिए। यह PAK vs AFG मैच अंत में बड़े ही रोमांचक मोड़ पर पहुंच कर के पाकिस्तान ने जीता था।

विरोध में उतरा कॉलेज के छात्रों एक गुट

इसी मामले को लेकर गुरुवार को कॉलेज परिसर के दो गुटों में झड़प की खबरें भी आई थी। बुधवार को एशिया कप में हो रहे पाकिस्तान और अफगानिस्तान के मैच के दौरान जम्मू के एम एम कॉलेज में कथित तौर पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगने के बाद कॉलेज में विवाद शुरू हो गया है। कॉलेज में पढ़ रहे छात्रों का एक गुट ऐसे छात्रों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर सड़कों पर उतरा और जामकर विरोध प्रदर्शन किया है। जबकि अभी तक कॉलेज की तरह से कोई भी जवाब नहीं आया है।

पाकिस्तान के जीतने पर लगे खूब नारे

छात्रों के नारेबाजी की तस्वीरें जम्मू के एम एम कॉलेज से वायरल हुई है। इसी कॉलेज के हॉस्टल में पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच हुए मैच के बाद पाकिस्तान के जीतने पर कॉलेज के कुछ छात्रों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए थें। वहीं छात्रों के एक गुट ने इन नारों पर एतराज जताया। जिसके बाद यहां गुरुवार को दोनों गुटों के बीच कॉलेज परिसर में जमकर हंगामा हुआ। आरोपी छात्रों को कॉलेज से निष्कासित करने और उन पर एफआईआर दर्ज करने की मांग को लेकर आज भी कुछ छात्रों ने जमकर के प्रदर्शन किया है।

पाकिस्तान की अफ़गानिस्तान पर जीत

टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी अफ़गानिस्तान की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में अपने 6 विकेट खोकर के 129 रन बनाएं और पाकिस्तान की टीम के आगे 130 रन का साधारण सा लक्ष्य रखा। टीम के लिए सबसे ज्यादा इब्राहिम ज़दरान ने 35 रन बनाएं। जबकि पाकिस्तान के लिए उनके तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने 26 रन खर्च करके 2 विकेट झटके।

अफ़गानिस्तान से मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने 19.2 ओवर में अपने 9 विकेट खोकर 131 रन बनाकर मैच को 1 विकेट से जीत लिया। टीम के लिए सबसे ज्यादा शादाब खान से 36 रन बनाए। अंत में नदीम शाह ने 4 गेंद में 14 रन बना मैच को अपनी टीम को जितवा दिया। अफ़गानिस्तान के लिए गेंद से फ़ज़लहक़ फ़ारूक़ ने तीन और फरीद अहमद ने तीन विकेट झटकें थे।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story