×

Asia Cup 2022 PAK vs AFG: शोएब अख्तर पर ACB के पूर्व प्रमुख का पलटवार, इस तरह की बात राष्ट्र पर न लाने की दी नसीहत

Asia Cup 2022 PAK vs AFG Reaction: एशिया कप 2022 सुपर फोर राउंड के रोमांचक मैच में पाकिस्तानी टीम ने अफगानिस्तान को 1 विकेट से हरा दिया।

Prashant Dixit
Published on: 8 Sep 2022 1:09 PM GMT
Asia Cup 2022 PAK vs AFG Match Shoaib Akhtar
X

Asia Cup 2022 PAK vs AFG Match Shoaib Akhtar (image social media)

Asia Cup 2022 PAK vs AFG Reaction: एशिया कप 2022 सुपर फोर राउंड के रोमांचक मैच में पाकिस्तानी टीम ने अफगानिस्तान को 1 विकेट से हरा दिया। इस हार के बाद टीम अफगानिस्तान के फैंस ने शारजाह स्टेडियम में जमकर तोड़फोड़ की ओर उत्पात मचाया। इस घटना के बाद पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर और अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व सीईओ शफीक स्टानिकजई सोशल मीडिया पर आपस में भिड़ गए। दरअसल, पाकिस्तान और अफगानिस्तान मैच के बाद शोएब अख्तर ने एक ट्वीट किया जिसके जवाब में शफीक स्टानिकजई ने शोएब अख्तर पर पलटवार किया है।

गेंदबाज शोएब अख्तर का किया ट्वीट

अफगानिस्तान फैंस के तोड़फोड़ करने पर पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने एक ट्वीट किया। इस ट्वीट में उन्होंने अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व सीईओ शफीक स्टानिकजई को मेंशन करते हुए लिखा। कि अफगानिस्तान टीम के फैंस ने पहले भी ऐसा किया है, उन्होंने आगे लिखा कि यह खेल है, इसे खेल की तरह ही लिया जाना चाहिए और खेल भावना दिखाना चाहिए। उन्होंने आगे लिखा कि अगर आप खेल में बेहतर करना चाहते हैं, तो अफगान फैंस और खिलाड़ी दोनों को बहुत कुछ सीखना है।

इस तरह की बात को राष्ट्र पर नहीं लाना

शोएब अख्तर के इस ट्वीट पर अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व सीईओ शफीक स्टानिकजई ने पलटवार किया। उन्होंने शोएब अख्तर पर निशाना साधते हुए कहा कि शारजाह में अराजकता के बाद पूरे देश को दोष न दें। उन्होंने आगे लिखा, कि आप भीड़ की भावनाओं को नियंत्रित नहीं कर सकते और इस तरह की घटनाएं क्रिकेट की दुनिया में हुई हैं। साथ ही उन्होंने लिखा कि आपको कबीर खान, इंजमाम भाई और राशिद लतीफ से पूछना चाहिए कि हमने उनके साथ कैसा व्यवहार किया, उन्होंने आगे लिखा कि अगली बार से इस तरह की बात को राष्ट्र पर नहीं लाना।

अफ़गानिस्तान बनाम पाकिस्तान मैच हाल

टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी अफ़गानिस्तान की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में अपने 6 विकेट खोकर के 129 रन बनाएं और पाकिस्तान की टीम के आगे 130 रन का साधारण सा लक्ष्य रखा। टीम के लिए सबसे ज्यादा इब्राहिम ज़दरान ने 35 रन बनाएं। जबकि पाकिस्तान के लिए उनके तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने 26 रन खर्च करके 2 विकेट झटके।

अफ़गानिस्तान से मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने 19.2 ओवर में अपने 9 विकेट खोकर 131 रन बनाकर मैच को 1 विकेट से जीत लिया। टीम के लिए सबसे ज्यादा शादाब खान से 36 रन बनाए। अंत में नदीम शाह ने 4 गेंद में 14 रन बना मैच को अपनी टीम को जितवा दिया। अफ़गानिस्तान के लिए गेंद से फ़ज़लहक़ फ़ारूक़ ने तीन और फरीद अहमद ने तीन विकेट झटकें थे।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story