×

भारत-पाकिस्तान के ग्रुप में शामिल हुई ये खतरनाक टीम, क्वालीफायर राउंड के तीनों मैच जीतकर किया प्रवेश

Asia Cup 2022 Qualifier Team: क्वालीफायर राउंड के बाद एशिया कप को लेकर सभी छह टीमों की तस्वीर साफ़ हो गई है। ग्रुप ए में भारत और पाकिस्तान के साथ हांगकांग की टीम भी शामिल हो गई है। हांगकांग एशिया कप में अपना पहला मुकाबला 31 अगस्त को भारत के खिलाफ खेलेगी। जबकि उसका ग्रुप मैचों में पाक के खिलाफ मुकाबला 2 सितंबर को होगा।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 25 Aug 2022 2:05 AM GMT (Updated on: 25 Aug 2022 2:06 AM GMT)
Asia Cup 2022 Qualifier Team
X

Asia Cup 2022 Qualifier Team

Asia Cup 2022 Qualifier Team: एशिया कप के लिए बुधवार को अंतिम क्वालीफाई मुकाबला खेला गया। एशिया कप के लिए एक टीम का चयन क्वालीफायर राउंड जरिए होना था। क्वालीफाई राउंड में चार टीमें आपस में भिड़ी। लेकिन इनमें से हांगकांग ने क्वालीफायर राउंड के तीनों मैच जीतकर एशिया कप 2022 के लिए प्रवेश किया। हांगकांग के अलावा इसमें कुवैत, यूएई और सिंगापुर की टीमें भी दौड़ में थी। लेकिन इसमें हांगकांग ने बाज़ी मार ली। इस टीम के क्वालीफाई करने से एशिया कप का शेड्यूल भी अब पूरी तरह साफ हो गया है। बता दें हांगकांग ने भारत और पाकिस्तान के ग्रुप ए में जगह बना ली है।

एशिया कप में भारत और पाकिस्तान से होगी भिड़ंत:

बता दें क्वालीफायर राउंड के बाद एशिया कप को लेकर सभी छह टीमों की तस्वीर साफ़ हो गई है। ग्रुप ए में भारत और पाकिस्तान के साथ हांगकांग की टीम भी शामिल हो गई है। हांगकांग एशिया कप में अपना पहला मुकाबला 31 अगस्त को भारत के खिलाफ खेलेगी। जबकि उसका ग्रुप मैचों में पाक के खिलाफ मुकाबला 2 सितंबर को होगा। हांगकांग एशिया कप में कोई बड़ा उलटफेर कर सकती है। इसलिए भारत और पाकिस्तान को इस टीम से सचेत रहना होगा। वहीं दूसरे ग्रुप श्रीलंका के साथ बांग्लादेश और अफ़ग़ानिस्तान की टीम शामिल है।

UAE को हराकर किया एशिया कप में प्रवेश:

एशिया कप के लिए तीन टीमों को पछाड़कर हांगकांग ने क्वालीफाई किया। इस टीम के लिए यह सफर इतना आसान नहीं था। क्योंकि उसका अंतिम मुकाबला UAE के साथ था। UAE की टीम पिछले कुछ सालों में बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। लेकिन हांगकांग ने अपने तीसरे मुकाबले में यूएई को आठ विकेट से हरा दिया। इससे कुवैत का एशिया कप में खेलने का सपना टूट गया। कुवैत की टीम इस मैच में हांगकांग की हार की दुआ कर रही थी। क्योंकि उनकी टीम रन रेट में हांगकांग से आगे थी। हांगकांग ने यूएई से पहले कुवैत और सिंगापुर को भी हराया है।

भारत-पाकिस्तान मजबूत दावेदार:

इस बार एशिया कप में भारत और पाकिस्तान खिताब की सबसे मजबूत दावेदार टीमें मानी जा रही है। जबकि ग्रुप ए में तीसरी टीम हांगकांग का सफर इन दोनों टीमों के सामने बड़ा मुश्किल भरा रहने वाला है। वहीं ग्रुप बी में तीनों टीमें बराबरी पर नज़र आ रही है। क्रिकेट फैंस भारत-पाकिस्तान के बीच फाइनल की उम्मीद लगाए बैठे हैं।

एशिया कप 2022 ग्रुप मैचों का शेड्यूल:

27 अगस्त - श्रीलंका vs अफगानिस्तान

28 अगस्त - भारत vs पाकिस्तान

30 अगस्त - बांग्लादेश vs अफगानिस्तान

31 अगस्त - भारत vs हांगकांग

1 सितंबर - श्रीलंका vs बांग्लादेश

2 सितंबर - पाकिस्तान vs हांगकांग

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story