×

एशिया कप के पहले मैच में बड़ा उटलफेर, अफगानिस्तान ने श्रीलंका को बुरी तरह रौंदा

Asia Cup 2022: श्रीलंका की टीम ने अफगानिस्तान के सामने इस मैच में 106 रनों का लक्ष्य रखा। इस लक्ष्य को अफगान ओपनर्स ने बेहद आसानी से चेज कर लिया। रहमानुल्लाह गुरबाज और हज़रातुल्लाह जजई ने पहले ही ओवर से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए पहले 6 ओवर में 83 रन जोड़ दिए। इसके बाद हालांकि उनके दो विकेट गिर गए।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 28 Aug 2022 1:54 AM GMT (Updated on: 28 Aug 2022 1:58 AM GMT)
Asia Cup 2022
X

Asia Cup 2022: एशिया कप में शनिवार को पहले ही मुकाबले में बड़ा उलटफेर देखने को मिला। अफगानिस्तान ने बड़ा धमाका करते हुए श्रीलंका को आठ विकेट से हरा दिया। इस मैच में अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने उम्दा प्रदर्शन दिखाया। वहीं श्रीलंका की टीम ने अपने फैंस को निराश किया। इस मैच में पहले खेलते हुए श्रीलंका की टीम सिर्फ 105 रनों पर ढेर हो गई। फ़ज़लहक फारूकी ने घातक गेंदबाज़ी करते हुए तीन विकेट लिए। वहीं अफगानिस्तान की टीम ने यह लक्ष्य सिर्फ 10 ओवर में ही हासिल कर लिया। अफगानिस्तान की तरफ से रहमानुल्लाह गुरबाज ने आतिशी पारी खेलकर फैंस का दिल जीत लिया।

गुरबाज और जजई की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी:

श्रीलंका की टीम ने अफगानिस्तान के सामने इस मैच में 106 रनों का लक्ष्य रखा। इस लक्ष्य को अफगान ओपनर्स ने बेहद आसानी से चेज कर लिया। रहमानुल्लाह गुरबाज और हज़रातुल्लाह जजई ने पहले ही ओवर से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए पहले 6 ओवर में 83 रन जोड़ दिए। इसके बाद हालांकि उनके दो विकेट गिर गए। लेकिन फिर भी यह लक्ष्य उन्होंने आसानी ने हासिल किया। गुरबाज ने 18 गेंदों पर 3 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 40 रन बनाए, जबकि जजई ने 28 गेंदों पर 5 चौकों और एक छक्के की सहायता से 37 रन नाबाद बनाए।

फ़ज़लहक फारूकी ने लिखी जीत की कहानी:

बता दें इस मैच में अफगानिस्तान ने मैच के दूसरे ही ओवर में जीत की कहानी लिख दी। इसके सारा श्रेय तेज़ गेंदबाज़ फ़ज़लहक फारूकी को गया। उन्होंने घातक गेंदबाज़ी करते हुए श्रीलंका के टॉप ऑर्डर को ध्वस्त कर दिया। फारूकी ने सिर्फ 11 रन देकर तीन महत्वपूर्ण सफलता हासिल की। शुरुआत में ही लंका की टीम दबाब में आ गई। जिसके चलते वो बड़ा स्कोर नहीं बना पाई। फारूकी के अलावा मुजीब और नाबी ने भी दो-दो विकेट चटकाए। इस मैच में बेहतरीन गेंदबाजी के लिए फारूकी को प्लेयर ऑफ़ दी मैच चुना गया।

श्रीलंका ने किया फैंस को काफी निराश:

बता दें इस मैच में श्रीलंका ने बेहद ख़राब प्रदर्शन किया। पहले बल्लेबाजी में टीम सिर्फ 105 रनों पर ढेर हो गई। लेकिन गेंदबाजी में उससे भी बुरा हाल नज़र आया। अफगानिस्तान ने पावरप्ले में बिना विकेट खोए 83 रन बनाए। अब श्रीलंका के लिए अंतिम चार में पहुंचना बेहद कठिन लग रहा है। क्योंकि उसका अगला मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ होगा। बांग्लादेश की टीम काफी मजबूत नज़र आ रही है। इस बड़ी जीत से अफगानिस्तान की रन रेट भी काफी ज्यादा हो गई।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story