Asia Cup 2022: ...तो भारत में होगा एशिया कप!, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने खड़े किए हाथ

Asia Cup 2022: एक रिपोर्ट के मुताबिक श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने एशियाई क्रिकेट परिषद को एशिया कप 2022 के आयोजन को लेकर पूरी स्थिति से अवगत कराया हैं। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की अधिकारी के अनुसार ''श्रीलंका में मौजूदा राजनीतिक और आर्थिक हालात के चलते उनका देश इस बड़ी प्रतियोगिता की मेजबानी करने की स्थिति में नहीं है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 21 July 2022 4:21 AM GMT
Asia Cup 2022
X

Asia Cup 2022: श्रीलंका में चल रही राजनीतिक उठापटक के बीच एशिया कप की मेजबानी पर भी संशय बना हुआ है। कुछ दिनों पहले तक एशिया कप (Asia Cup 2022) का आयोजन करवाने के लिए दम भर रहे श्रीलंका बोर्ड ने अब हाथ खड़े कर दिए। श्रीलंका क्रिकेट (SLC) ने एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) को साफ़ कह दिया है कि देश में आर्थिक और राजनीतिक संकट के कारण आगामी एशिया कप टी-20 की मेजबानी करने की स्थिति में नहीं है। ऐसे में एशिया कप के आयोजन को लेकर कई सवाल खड़े हो गए हैं। एक तरफ जहां पहले UAE में इसके आयोजन की बात चल रही थी वहीं अब भारत भी इसकी दौड़ में शामिल है।

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने क्या कहा:

एक रिपोर्ट के मुताबिक श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने एशियाई क्रिकेट परिषद को एशिया कप 2022 के आयोजन को लेकर पूरी स्थिति से अवगत कराया हैं। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी के अनुसार ''श्रीलंका में मौजूदा राजनीतिक और आर्थिक हालात के चलते उनका देश इस बड़ी प्रतियोगिता की मेजबानी करने की स्थिति में नहीं है। ऐसे में वो टूर्नामेंट की मेजबानी UAE या किसी अन्य देश में करना चाहेंगे। अब माना जा रहा हैं कि UAE के बाद भारत ही एशिया कप की मेजबानी का प्रबल दावेदार हैं।

6 टीमों के बीच होगा एशिया कप 2022:

एशिया कप पिछले कई सालों से खेला जा रहा है। इसमें भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश,अफ़ग़ानिस्तान के अलावा एक क्वालिफाइंग टीम होगी। एशिया कप 2022 के लिए क्वालिफाइंग मैच 20 अगस्त से खेले जाएंगे। इसमें हांगकांग, कुवैत, सिंगापुर और UAE की टीम हिस्सा लेगी। एशिया कप का आयोजन 26 अगस्त से 11 सितंबर तक होगा। इस बार ये टूर्नामेंट T20 फॉर्मेट में खेला जाएगा। टीम इंडिया ने एशिया कप का खिताब सर्वाधिक बार अपने नाम किया है। इस बार भी भारतीय टीम इसकी प्रबल दावेदार है।

अगस्त-सितंबर में होगा एशिया का आयोजन:

बता दें एशिया कप 2022 का आयोजन अगले महीने से शुरू हो जाएगा। ऐसे में अब जल्द ही एशियाई क्रिकेट परिषद को इसके मेजबानी के दावेदार की घोषणा करनी होगी। भारत और पाकिस्तान के बीच भी एशिया कप में भिडंत देखने को मिलेगी। लेकिन भारत में एशिया कप के आयोजन पर पाकिस्तान का क्या रूख होता हैं वो देखना होगा। लेकिन अगर इसका आयोजन यूएई में होता है तो ऐसा होने पर पाकिस्तान को काफी फायदा मिलेगा। क्योंकि पाकिस्तान ने UAE में काफी मैच खेले हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story