×

Asia Cup 2022: अब श्रीलंकाई टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा चोट के कारण एशिया कप से हुए बाहर

Asia Cup 2022: श्रीलंकन क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा अभ्यास सत्र के दौरान चोटिल होने के बाद एशिया कप 2022 से बाहर हो गए हैं। तो वहीं अब नुवान तुषारा को टीम में शामिल किया है।

Prashant Dixit
Published on: 22 Aug 2022 5:54 PM GMT
Asia Cup 2022 Dushmantha Chameera
X

Asia Cup 2022 Dushmantha Chameera (image social media)

Click the Play button to listen to article

Asia Cup 2022 Dushmantha Chameera: एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) का पहला मैच 27 अगस्त को श्रीलंका और अफ़ग़ानिस्तान (SL vs AFG) की टीम के बीच खेला जाएगा। इस बीच श्रीलंकाई टीम (Sri Lankan Cricket Team) को बड़ा झटका लगा है। टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा (Dushmantha Chameera) चोटिल होने के बाद श्रीलंका की एशिया कप टीम से बाहर हो गए हैं। अब दुष्मंथा चमीरा के स्थान पर चयनकर्ताओं ने नुवान तुषारा (Nuwan Thushara) को टीम में शामिल किया है।

भारत और पाकिस्तान के गेंदबाज बाहर

तो वहीं भारत एशिया कप में अपने अभियान की शुरूआत पकिस्तान के विरुद्ध 28 अगस्त से दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम से सीजन के पहले हाई वोल्टेज मुकाबले से करेंगा। भारतीय टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोटिल होने के बाद एशिया कप से बाहर हो चुके है। तो दूसरी ओर पाकिस्तान टीम के भी प्रमुख तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी भी एशिया कप खेलने के लिए फिट न होने के कारण टीम से बाहर हो चुके है।

अभ्यास के दौरान दौरान दुष्मंथा चोटिल

श्रीलंकन मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार, तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा अभ्यास सत्र के दौरान चोटिल हो गए। दुष्मंथा के बाएं पैर में चोट लगी है। यह श्रीलंकाई टीम के लिए एक बहुत बड़ा झटका माना जा रहा है। दुष्मंथा चमीरा टी20 फॉर्मेट के बेहतरीन गेंदबाज माने जाते हैं। डेथ ओवर में अपनी वैरिएशन के लिए इस तेज गेंदबाज को जाना जाता है। श्रीलंकाई टीम के अलावा दुष्मंथा चमीरा ने आईपीएल में भी शानदार प्रदर्शन किया है। दुष्मंथा चमीरा आईपीएल 2022 में केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जॉइंट्स टीम का हिस्सा थे।

भारत बनाम पाकिस्तान मैच 28 अगस्त को

एशिया कप 2022 के मैच 27 अगस्त को शुरू हो जाएंगे। वहीं भारत और पाकिस्तान की टीमें 28 अगस्त को आमने-सामने होगी। दोनों टीमों के बीच यह मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। हर्षल पटेल एशिया कप में भारत की टीम का हिस्सा नहीं होंगे। तो शाहीन अफरीदी पाक टीम का हिस्सा नहीं होंगे। इस बार भारत और पाकिस्तान की टीम को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। एशिया कप 2022 का फाइनल मैच 11 सिंतबर को खेला जाएगा।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story