×

Asia Cup 2022 PAK vs AFG: पाकिस्तान की रोमांचक मुकाबले में अफ़गानिस्तान पर 1 विकेट से जीत, भारत की उम्मीदें खत्म

Asia Cup 2022 PAK vs AFG: बुधवार को एशिया कप का सुपर फोर का मैच अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच खेला गया। जिस में Pakistan ने रोमांचक मुकाबले में Afghanistan को 1 विकेट से हरा दिया है।

Prashant Dixit
Published on: 7 Sep 2022 6:02 PM GMT (Updated on: 7 Sep 2022 6:09 PM GMT)
Asia Cup 2022 PAK vs AFG Match
X

Asia Cup 2022 PAK vs AFG Match (image social media)

Asia Cup 2022 PAK vs AFG: एशिया कप में बुधवार को सुपर फोर का मैच अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच खेला गया। जिस मैच में PAK ने रोमांचक मुकाबले में AFG को 1 विकेट से हरा दिया है। अफगानिस्तान की हार से भारत के एशिया कप 2022 के खिताबी मुकाबले में पहुंचने की उम्मीद खत्म हो गई है। अब भारत को कल अफगानिस्तान की टीम से भिड़ना है। आप को बता दें, भारत ने अपने ग्रुप के दोनों मैच जीते थें, उसके बाद सुपर फोर के दो मैच पहला पाकिस्तान तो दूसरा श्रीलंका से था। अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच कम स्कोर का यह मैच एक समय लगा अफगानिस्तान जीत लेगा पर अंत ओवर में मैच पलट गया।

पहली पारी में अफ़गानिस्तान का हाल

टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी अफ़गानिस्तान की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में अपने 6 विकेट खोकर के 129 रन बनाएं और पाकिस्तान की टीम के आगे 130 रन का साधारण सा लक्ष्य रखा। टीम के लिए इब्राहिम ज़दरान ने 35 रन बनाएं तो स्पिनर राशिद खान ने 18 रन की शानदार पारी खेल नाबाद रहे। अन्य कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर करने में सफल नहीं रहा। जबकि पाकिस्तान के लिए उनके तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने 26 रन खर्च करके 2 विकेट झटके तो वहीं नसीम शाह ने 19 रन देकर 1 विकेट लिया।

दूसरी पारी में पाकिस्तान का हाल

अफ़गानिस्तान की कमजोर टीम से मिले छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम का हाल अच्छा नहीं रहा। कैप्टन बाबर आजम बिना खाता खोले आउट हुए। उसके बाद टीम के विकेट गिरते रखे और साथ ही स्कोर भी आगे बढ़ता रहा। टीम के लिए सबसे ज्यादा शादाब खान से 36 रन और इफ्तिखार अहमद ने 30 रन बनाए। अंत में नदीम शाह ने 4 गेंद में 14 रन बनाकर के मैच को 19.2 ओवर में पाकिस्तान को जितवा दिया।

अफ़गानिस्तान की शानदार गेंदबाजी

पाकिस्तान ने इतने रन तक पहुंचने के लिए अपने 9 विकेट खोए, जिसके चलते मैच रोमांचक रहा। अफ़गानिस्तान के लिए उसके फ़ज़लहक़ फ़ारूक़ ने तीन और फरीद अहमद ने तीन विकेट लिए जबकि राशिद खान ने भी दो महत्वपूर्ण विकेट अपने नाम किए। वहीं मुजीब उर रहमान ने अपने चार ओवर में मात्र 12 रन देकर मैच को और ज्यादा रोमांचक बनाने का काम किया। पर इतनी शानदार गेंदबाजी के बावजूद अफ़गानिस्तान मैच हार गई।

अफ़गानिस्तान हार से सफर हुआ सफर

आज खेलें गए अफ़गानिस्तान बनाम पाकिस्तान मैच के परिणाम पर भारत की एशिया कप 2022 में आगे खिताबी मुकाबले में बने रहने की उम्मीदें थी। अफ़गानिस्तान की टीम अगर यह मैच जीत जाती तो भारत के एशिया कप के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदें ज्यादा रहती। अफ़गानिस्तान को मिली पाकिस्तान के विरुद्ध हार के बाद भारत के एशिया कप के फाइनल खेलने का सपना टूट गया है। अब भारतीय टीम कल अफ़गानिस्तान के विरुद्ध मैदान पर उतरेंगी तो उसकी निगाहें जीत के साथ एशिया कप में अपना सफर खत्म करने पर होगी।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story