×

Asia Cup 2022: श्रीलंका टीम ने जीता दिल, इन्हें समर्पित किया अपना छठवां एशिया कप का खिताब

Asia Cup 2022: एशिया कप का फाइनल मैच श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 170 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 147 रन पर आउट हो गई। इस खिताबी मुकाबले में पाकिस्तान को 23 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

Prashant Dixit
Published on: 12 Sep 2022 3:23 PM GMT
Dasun Shanaka and Bhanuka Rajapaksa Press Conference
X

Dasun Shanaka and Bhanuka Rajapaksa Press Conference (image social media)

Asia Cup 2022: एशिया कप में श्रीलंका की खिताबी जीत के हीरो रहे भानुका राजपक्षे ने इस खिताब को संकट का सामना कर रहे अपने देश को समर्पित किया है। इस मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 170 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 147 रन पर आउट हो गई। रविवार रात खिताबी मुकाबले में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 23 रनों से हराकर एशिया कप 2022 का खिताब जीता। जो श्रीलंका का कुल मिलाकर यह अबतक का छठा खिताब है।

श्रीलंकाई टीम ने जीता सबका दिल

राजपक्षे ने मैच के बाद ने कहा, कुछ दशक पहले हमेशा दुनिया को दिखाना चाहते थे, कि हमारे पास आक्रामकता हैं, और हम चाहते थे, कि एक टीम के रूप में हम दोबारा उन लम्हों को पैदा करें' राजपक्षे ने कहा, आगे बढ़ते हुए हम वर्ल्ड कप से पहले इस लय को बनाए रखना चाहते हैं, देश में संकट के हालात को देखते हुए यह श्रीलंका के सभी लोगों के लिए कठिन समय है, लेकिन आशा है कि हम अपने लोगों के चेहरों पर कुछ मुस्कान ला पाए हैं।

यह पूरे देश के लिए समर्पित खिताब

राजपक्षे ने मुस्कुराते हुए कहा, यह खिताब पूरे देश के लिए है, वह इतने लंबे समय से इसका इंतजार कर रहे थे, देश में सबसे खराब आर्थिक संकट और राजनीतिक अशांति की पृष्ठभूमि में श्रीलंका ने एशिया कप खिताब जीता हैं, राजपक्षे के साथ मौजूदा श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टूर्नामेंट के पहले मैच में अफगानिस्तान से हारने के बावजूद पूरे टूर्नामेंट में इतना अच्छा प्रदर्शन करने के लिए अपने साथियों की प्रशंसा की है।

सभी खिलाड़ियों ने योगदान दिया

दासुन शनाका ने कहा, उस पहली हार के बाद हमने गंभीर चर्चा की, हम जानते थे कि हमारे पास प्रतिभा है, लेकिन यह खेल परिदृश्यों में उन्हें लागू करने के बारे में था और सभी खिलाड़ियों ने योगदान दिया, यह एक ऐसा माहौल है, जिसे हमने एक टीम और कोचिंग स्टाफ के रूप में बनाया और अब इसका फायदा मिल रहा है, श्रीलंकाई कप्तान के पास अब खिताब जीतने के बाद स्वदेश में प्रशंसकों के लिए एक संदेश भी है।

जीवन का आनन्द लेना जरूरी

दासुन शनाका ने कहा, हमारे क्रिकेटरों पर विश्वास करें, बहुत सारी बुरी चीजें हो रही हैं, क्रिकेटर के रूप में उन्हें भी अपने जीवन का आनंद लेना चाहिए न कि बुरी चीजें फैलाना चाहिए, उनका भी निजी जीवन है, विश्वास ही एक कुंजी है, एक कप्तान के रूप में मैं खिलाड़ियों को विश्वास दिलाता हूं, मैं कर सकता हूं, मैं उससे ज्यादा खिलाड़ियों से मांग नहीं करता हूं।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story