विराट कोहली से बाबर आज़म की तुलना कितनी सही, अकरम ने कह दी इतनी बड़ी बात...

Asia Cup 2022: आपको बता दें की वर्तमान समय में बाबर आज़म अपने गोल्डन समय से गुजर रहे हैं। वनडे में उनका औसत करीब 60 से ज्यादा का है। पिछले 10 पारियों में उनके बल्ले से 800 से अधिक रन निकल चुके हैं। वो अभी ODI में बल्लेबाज़ों की रैंकिंग में पहले पायदान पर काबिज है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 23 Aug 2022 1:57 PM GMT
Asia Cup 2022
X

Asia Cup 2022: एशिया कप में एक बार फिर भारत और पाकिस्तान आमने-सामने होने जा रही है। इसको लेकर सभी की निगाहें अभी से इस मैच पर टिकी हुई है। एक बार फिर विराट कोहली से बाबर आज़म की तुलना को लेकर बहस छिड़ गई है। कई पूर्व खिलाड़ी दोनों को बराबर मानते हैं तो कई विराट कोहली को ही किंग बताते हैं। अब इस बहस में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और स्विंग के सुल्तान वसीम अकरम ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी। चलिए हम आपको बताते हैं आखिर इन दोनों खियलदियों को लेकर वसीम अकरम अपनी क्या सोच रखते हैं।

इससे पहले आपको बता दें की वर्तमान समय में बाबर आज़म अपने गोल्डन समय से गुजर रहे हैं। वनडे में उनका औसत करीब 60 से ज्यादा का है। पिछले 10 पारियों में उनके बल्ले से 800 से अधिक रन निकल चुके हैं। वो अभी ODI में बल्लेबाज़ों की रैंकिंग में पहले पायदान पर काबिज है। जबकि दूसरी तरफ विराट कोहली रन मशीन है इसमें कोई दो राय नहीं...लेकिन पिछले तीन साल से उनके बल्ले से अभी तक एक भी शतक नहीं निकला है। ये आंकड़ा हाल ही में 1000 दिनों को पार कर गया। लेकिन आज भी उनके नाम कई बड़े रिकॉर्ड बने हुए हैं। और कई ऐसे रिकॉर्ड हैं जिन्हे वो जल्द ही तोड़ देंगे।

कोहली महान खिलाड़ियों में से एक: अकरम

विराट कोहली और बाबर आज़म की तुलना अक्सर सुनने को मिलती है। लेकिन वसीम अकरम इस बात से बिल्कुल भी सहमत नहीं है। अकरम का मानना है कि विराट कोहली दुनिया के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक है। जबकि बाबर आज़म को अभी बहुत कुछ सीखना बाकी है। विराट कोहली से उनकी तुलना करनी जल्दबाज़ी होगी। उन्होंने कहा कि 'अभी बाबर विराट कोहली की बराबरी नहीं कर पाए। विराट कोहली ने अपना अंतिम शतक 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ लगाया था। वहीं बाबर आज़म इस दौरान कई शतक लगा चुके हैं।

विराट कोहली की आलोचना करना बिल्कुल गलत:

इसके साथ अकरम ने विराट कोहली की तारीफों के जमकर पूल बांधे। उन्होंने कहा कि ''भले ही इस समय वो अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं हो, लेकिन वो वर्तमान खिलाड़ियों में सबसे शानदार खिलाड़ी है। जल्द ही वो रन बनाते भी नज़र आएंगे। उनकी इस समय आलोचना करना सरासर गलत है। कोहली ने दुनिया के हर ग्राउंड पर रन बनाए है।''

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story