×

Asia Cup Match 2022: सचिन तेंदुलकर का Record तोड़ने के लिए Kohli छोड़ सकते हैं T20 फॉर्मेट, शोएब अख्तर का दावा

Asia Cup Match 2022: विराट कोहली के खराब फॉर्म ने कोहली की मुश्किलें बढ़ा रखी हैं। कोहली ट्रोलर का निशाना बन रहें तो वहीं दूसरी ओर कई खिलाड़ियों ने कोहली के विरोध टिप्पणी की हैं।

Anupma Raj
Published on: 4 Sep 2022 1:07 PM GMT
Shoaib Akhtar Virat Kohli
X

Virat Kohli and Shoaib Akhtar (Image: Social Media)

Asia Cup Match 2022: विराट कोहली के खराब फॉर्म ने कोहली की मुश्किलें बढ़ा रखी हैं। एक तरह जहां कोहली ट्रोलर का निशाना बन रहें तो वहीं दूसरी ओर कई खिलाड़ियों ने कोहली के विरोध टिप्पणी की हैं। इस लिस्ट में अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और बॉलर शोएब अख्तर का भी नाम जुड़ गया है। शोएब अख्तर ने कोहली के प्रदर्शन कर एक चौंकाने वाला दावा किया है।

शोएब अख्तर ने हाल ही में कोहली को सोशल मीडिया के जरिए सलाह देते नजर आएं। दरअसल शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच को लेकर कहा कि "विराट कोहली वास्तव में अच्छी तरह से गेंद को मिडिल (बल्ले के बीच से गेंद को हिट करना) नहीं कर पा रहे हैं। विराट की दोनों पारियां काफी खराब रहीं। हालांकि कोहली ने 59 रन बनाए, मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं। लेकिन मेरा ये ही मशवरा कोहली को होगा कि देख लो विश्व कप तक कि क्या यह फॉर्मेट आपको सूट करता है या नहीं। आपको 30 शतक और करने हैं आगे।"

शोएब अख्तर ने अपनी बातों को आगे जारी रखते हुए कहा है कि अगर विराट कोहली को 100 शतकों तक पहुंचना है तो एक फॉर्मेट (t20) को छोड़ना होगा। "आप हमेशा के लिए सबसे महान खिलाड़ी बन सकते हैं। आपको खुद को यह विश्वास दिलाना होगा कि आप अब तक के सबसे महान खिलाड़ी हैं। यदि वह स्कोर करते हैं तो यह कोहली के लिए सबसे कठिन 30 शतक होंगे। जब वह टेस्ट फॉर्मेट में जाएंगे तो उन्हें सेटल होने का भी समय मिलेगा।" शोएब ने आगे कहा कि "यहां, वह (Kohli) कोशिश कर रहे हैं, लेकिन समय कम है, आपको एक अच्छा स्ट्राइक-रेट बनाए रखना होगा, आपको टीम की जीत भी सुनिश्चित करनी होगी। वह पॉजिटिव हैं और साथ में वह आक्रामक भी हैं। विराट एक महान खिलाड़ी हैं, लेकिन मैं वास्तव में चाहता हूं कि वह 100 शतक बनाएं और सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दें। यह अभी असंभव लग रहा है, लेकिन यह आदमी (Virat Kohli) इसे कर सकता है।"

बता दे कि खराब फॉर्म के कारण टीम इंडिया से कई दिनों तक बाहर रहने के बाद दाएं हाथ के बल्लेबाज और पूर्व कप्तान विराट कोहली ने लंबे समय के बाद टीम में वापसी की थी। पाकिस्तान के खिलाफ विराट ने ज्यादा लंबी पारी नहीं खेल पाए, लेकिन हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ कोहली ने अच्छा प्रदर्शन किया। ऐसे में अब पाकिस्तान के खिलाफ सुपर 4 के मैच में आज विराट कोहली से खासी उम्मीदें होंगी। विराट कोहली के नाम वर्तमान में 70 अंतरराष्ट्रीय शतक हैं, लेकिन नवंबर 2019 के बाद से वह 100 अंक के आंकड़े को नहीं छू पाए हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि कोहली के फॉर्म में आते ही उनके लिए शतक बनाना भी आम हो जाएगा। कोहली ने इसके पहले भी कई बार ट्रोलर्स के शिकार रहें लेकिन कोहली ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर सभी ट्रोलर्स का मुंह भी बंद कर दिया था, जो एक बार फिर से कोहली बहुत जल्द ऐसा करते हुए नजर आएंगे।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story