Asia Cup T-20 Final: बारिश ने की देर, 15-15 ओवर का हुआ 20-20 मैच

ढाका: पिछले 10 में से 9 मुकाबले जीत जीतकर आत्मविश्वास से भरी टीम इंडिया अब एशिया कप टी-20जीतने से मात्र एक कदम की दूरी पर है। फाइनल में भारत का मुकाबला बांग्लादेश से मीरपुर, शेरेबांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। रविवार शाम बारिश की वजह से मैच के ओवरों की संख्या 20 से घटाकर 15-15 ओवर कर दिया गया। टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला किया। बांग्लादेश की टीम ने पहले खेलते हुए निर्धारित 15 ओवर में 5 विकेट पर 120 रन बनाए।

नेहरा-बुमराह ने दिए लगातार झटके

जसप्रीत बुमराह ने पांचवें ओवर की चौथी ही गेंद पर दूसरे ओपनर तमीम इकबाल को एलबीडब्ल्यू कर बांग्लादेश को दूसरा झटका दिया। इससे पहले आशीष नेहरा ने चौथे ओवर की पहली पांच गेंदों में 13 रन देने के बाद ओवर की आखिरी गेंद पर ओपनर सौम्य सरकार को हार्दिक पंड्या के हाथों कैच आउट कराकर बांग्लादेश का पहला विकेट गिराया था। पंड्या 27 के कुल स्कोर पर आउट हुए थे।

आत्मविश्वास से लबरेज टीम इंडिया
टी-20 मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया का उसी की सरजमी पर सूपड़ा साफ करने के बाद से भारतीय टीम के हौसले बुलंद हैं। अब टीम एशिया कप जीतकर शुरू होने वाले टी-20 विश्वकप में अपनी दावेदारी और मजबूत करना चाहेगी। भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी एशिया की बादशाहत हासिल कर विश्व में अपना परचम लहराने की तैयारी मजबूत करना चाहेगें।

बांग्लादेश के हौसले बुलंद
वहीँ बांग्लादेश टीम ने भी अपने संतुलित प्रदर्शन से एशिया कप श्रीलंका और पाकिस्तान जैसी दिग्गज टीमों को हराकर यह तो साफ़ कर दिया है कि भारत के लिए यह मुकाबला आसान नहीं होगा। बांग्लादेशी कप्तान मशरफे मुर्तजा की कप्तानी, युवा सौम्य सरकार और आक्रामक तमीम इकबाल की बल्लेबाजी, तस्कीन अहमद की तेज गेंदबाजी, शाकिब-अल हसन और महमुदुल्लाह का आलराउंड प्रदर्शन भारतीय टीम की जीत के लिए रोड़ा साबित हो सकता है। साथ ही बांग्लादेश को लोकल फैंस का भी अच्छा फायदा मिल सकता है।

बांग्लादेश के खिलाफ भारी नजर आ रही टीम इंडिया
हालांकि, भारतीय टीम के पास भी तेज गेंदबाज के रूप में अनुभवी आशीष नेहरा और युवा जसप्रीत बुमराह है। रोहित शर्मा और शिखर धवन जैसे विस्फोटक सलामी बल्लेबाज हैं। मध्यक्रम में विराट कोहली, सुरेश रैना और महेंद्र सिंह धोनी टीम को मजबूती प्रदान करते हैं। टीम के पास अनुभवी युवराज सिंह और युवा हार्दिक पांड्या के रूप में बहतीं आलराउंडर भी हैं। इन्ही खिलाड़ियों को देखकर टीम इंडिया बांग्लादेश पर भारी नजर आ रही है

संभावित टीम –
इंडियाः
शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सुरेश रैना, युवराज सिंह, महेंद्र सिंह धौनी, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, आशीष नेहरा, जसप्रीत बुमराह।

बांग्लादेशः तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, शब्बीर रहमान, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, महमुदुल्लाह, मशरफे मुर्तजा, मोहम्मद मिथुन, अल अमीन हुसैन, अराफात सनी, तसकिन अहमद।