×

Proud Moment : दुती, श्राबानी एशियाई एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के फाइनल में

Rishi
Published on: 9 July 2017 9:42 AM GMT
Proud Moment : दुती, श्राबानी एशियाई एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के फाइनल में
X

भुवनेश्वर : भारत की अग्रणी महिला फर्राटा धाविका दुती चंद ने यहां जारी 22वीं एशियाई एथलेटिक्स चैम्पियनशिप की 200 मीटर स्पर्धा के फाइनल में जगह बना ली है। दुती के अलावा भारत की एक अन्य धाविका श्राबानी नंदा ने भी रविवार को इसी स्पर्धा के फाइनल में जगह बनाई।

दुती विश्व चैम्पियनशिप में तीसरी बार पदक के लिए प्रयासरत हैं जबकि श्राबानी दूसरी बार पदक जीतने का प्रयास करेंगी।

भारत की महिला टीम ने 4 गुणा 100 मीटर रिले रेस में शनिवार को कांस्य पदक जीता था। दुती और श्राबानी इस टीम का हिस्सा थीं।

दुती ने जहां तीसरे सेमीफाइनल में दूसरा स्थान हासिल करते हुए फाइनल के लिए क्वालीफाई किया है वहीं श्राबानी ने पहले हीट में पहला स्थान हासिल किया।

स्थानीय पुरुष फर्राटा धावक अमिया कुमार मलिक भी शानदार प्रदर्शन करते हुए पुरुषों की 200 मीटर स्पर्धा के फाइनल में पहुंच गए हैं। 100 मीटर रेस में वह क्वालीफाई नहीं कर सके थे।

एशियाई एथलेटिक्स चैम्पियनशिप का रविवार को समापन होगा। भारत की ओर से नीरज चोपड़ा (भाला फेंक), दुती और श्राबानी तथा टिंटु लुका (800 मीटर) पदक के लिए प्रयास करेंगे।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story