×

Asian Games 2022: एशियन गेम्स 2022 पर कोरोना का साया, चीन में होने वाला इवेंट स्थगित

Asian Games 2022 का आयोजन 10 से 25 सितंबर के बीच चीन (China) के हांगझोऊ में होना था। कोरोना महामारी और संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर इसे स्थगित करने का फैसला किया गया है।

aman
Written By amanPublished By Rakesh Mishra
Published on: 6 May 2022 7:07 AM GMT (Updated on: 6 May 2022 7:18 AM GMT)
asian games 2022 postponed due to corona pandemic till 2023
X

asian games 2022 

Asian Games 2022 Postpone : एशियन गेम्स 2022 (Asian Games 2022) को लेकर बड़ी खबर आ रही है। एशिया की ओलंपिक काउंसिल (Olympic Council of Asia) ने इसे वर्ष 2023 तक स्थगित करने का फैसला किया है। Asian Games 2022 का आयोजन 10 से 25 सितंबर के बीच चीन (China) के हांगझोऊ में होना था। कोरोना महामारी और संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर इसे स्थगित करने का फैसला किया गया है। गौरतलब है कि, चीन में बीते कुछ समय से कोविड-19 के मामलों में इजाफा हुआ है। इस वजह से कई बड़े आयोजनों को स्थगित करना पड़ा है।

एशिया की ओलंपिक काउंसिल के फैसले के बाद एशियाई खेलों को साल 2023 तक स्थगित किया गया है। हालांकि, कोरोना के मामलों को देखते हुए अभी नई तारीखों की घोषणा नहीं की गई है। चीनी मीडिया ने एशियन गेम्स 2022 के स्थगन की खबर की पुष्टि की है। ये अलग बात है कि इसके पीछे की वजह नहीं बताई है।

नई तारीखों की घोषणा बाद में होगी

चीन के राज्य टेलीविजन ने इस संबंध में आज बताया, कि एशियाई ओलंपिक परिषद (Olympic Council of Asia) एशियाई खेलों को स्थगित कर दिया है। एशियाई खेलों का आयोजन इसी साल सितंबर महीने में होना था। चीनी के शहर हांगझोऊ में खेलों का आयोजन होना था। एशियन गेम्स 2022, 10 से 25 सितंबर तक होने वाले थे। मगर, अब इस पर कोरोना महामारी का साया हावी हो गया है। कोविड -19 महामारी के कारण महाद्वीपीय खेलों को फिलहाल स्थगित करने का फैसला लिया गया है। जारी बयान के अनुसार, खेल प्रतियोगिताओं के आयोजन की नई तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story