×

Asian Junior Tennis Tournament: अंडर 14 मुकाबलों में आयरा, परिज्ञा, सानिध्य और प्रकाश सरन अगले दौर में

Asian Junior Tennis Tournament: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में चल रही अंतरराष्ट्रीय एशियन जूनियर टेनिस प्रतियोगिता का उद्घाटन उत्तर प्रदेश के खेल मंत्री गिरीश चंद्र यादव ने किया। आज पहले ही दिन कई उलटफेर देखने को मिले।

Network
Newstrack Network
Published on: 3 Oct 2022 2:46 PM GMT
Asian Junior Tennis Tournament
X

Asian Junior Tennis Tournament (image social media)

Asian Junior Tennis Tournament: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में चल रही अंतरराष्ट्रीय एशियन जूनियर टेनिस प्रतियोगिता का उद्घाटन उत्तर प्रदेश के खेल मंत्री गिरीश चंद्र यादव ने किया। इस मौके पर उन्होंने योगी सरकार को खेलों और खिलाडियों के लिए सबसे अच्छी सरकार बताया। गोमतीनगर के विजयंत खंड में चल रही प्रतियोगिता का उद्घाटन खेल मंत्री ने गुब्बारों के गुच्छे को उड़ाकर किया। इस मौके पर अपर मुख्य सचिव खेल नवनीत सहगल ने यूपी के खिलाडियों के लिए लगातार काम करने सरकार की प्रतिबद्धता को दोहराया।



आज से शुरू हुए अंडर 14 मुकाबलों के पहले ही दिन कुछ उलटफेट देखने को मिले। बालिका वर्ग में चौथी वरीयता प्राप्त श्रावस्ती कुंडिलिया को हार का सामना करना पड़ा। उन्हें गैर वरीयता प्राप्त शेरी शर्मा ने 5-7,6-3,6-2 से पराजित कर दिया। वहीं पांचवी वरीयता प्राप्त तविशी खिलारीवाल को यूपी की गैर वरीयता प्राप्त खिलाडी परीज्ञा यादव ने 6-2,6-3 से सीधे सेंटों में पराजित कर दिया। इसके साथ ही छठी वरीयता प्राप्त श्रीनीति साई पोजूजो को गैर वरीयता प्राप्त खिलाड़ी काव्या पांडेय ने 6-3,6-1 से पराजित कर दिया।

अन्य मुकाबलों में यूपी की आयरा ने सवा चार घंटे से ज्यादा चले मैच में सुहानी पाठक को 6-7 (7),7-5,6-1 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। इसके अलावा समायरा कोहली ने नव्या शर्मा को सीधे सेटों में 6-3,6-0 से पराजित किया। वहीं अग्रिमा जायसवाल गौरी ने अपने प्रतिद्वंदी आदित्री श्री द्विवेदी को आसानी से 6-1,6-2 से पराजित कर दिया। तीसरी वरीयता प्राप्त दिया चौधरी ने श्रुष्टि प्रकाश सूर्यवंशी को सीधे सेटों में 6-2,6-2 से मात दी। मेहा पाटिल ने इक्षिता रंजन नव्या को 6-0,6-1 से हराया।



बालिका वर्ग में मेहर शर्मा ने अरुंधती सिंह डागुर को कड़े मुकाबले में 6-3,6-7(4),7-6(5) से हरा दिया। बालिका वर्ग में आश्रिता माहेश्वरी ने अनवेशा श्रीवास्तव को 6-0,6-0 से एकतरफा हराया। वहीं यशिता इरेती ने आराध्या पांडेय को 6-1,6-0 से हराया, खुशी गौर ने अरनवी देबनाथ को 6-4,6-3 से हराया, वहीं जुफिशा खान ने इरा त्रिपाठी को 6-1,6-4 से सीधे सेटों में मात दी। बालिका वर्ग के एक अन्य मुकाबले में तनिष्का भटनागर ने प्रेरणा संत्रा को 6-4,6-1 से हराकर प्री क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बना ली।

बालक वर्ग के मुकाबलों में शीर्ष वरीयता प्राप्त प्रकाश शरन ने आरव भास्कर को आसानी से 6-0,6-0 से हराकर अगले दौर में जगह बना ली। वहीं यूपी के सानिध्य धर द्विवेदी ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए तेजस सिंह को 6-2,6-2 से हरा दिया। सानिध्य के ग्राउंड स्ट्रोक्स के आगे तेजस बेबस नज़र आए। इसी तरह एक बालक वर्ग के एक अन्य मुकाबलों में वरद उंद्रे ने ओम चौधरी को 6-0,6-2 से हरा दिया।



वही सातवीं वरीयता प्राप्त अमृत धनकर ने निखिलेश पापुला को 6-1,6-0 से हरा दिया। इसी तरह तीसरी वरीयता प्राप्त सिद्धार्थ जीबू ने प्रज्जवल रेड्डी पटलोल्ला को 6-4,6-2 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। प्री क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने वालों में आठवी वरीयता प्राप्त आरव ढेकियाल भी रहे उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी अरुणोदय प्रताप को आसानी से 6-1,6-0 से हरा दिया।

अंडर 14 एशियन टेनिस प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह सत्र में देश में अंडर-16 में 8 वीं रैंक की खिलाड़ी यूपी की शगुन कुमारी का सम्मान उत्तर प्रदेश टेनिस एसोसिएशन ने किया। खेल मंत्री ने शगुन को गिफ्ट हैंपर देकर सम्मानित किया। इस मौके पर यूपीटीए के सचिव पुनीत अग्रवाल ने सभी आगंतुकों का स्वागत किया। यूपीटीए के पदाधिकारियों में उपाध्यक्ष कर्नल जी.के. चतुर्वेदी, कोषाध्यक्ष बी.सी.तिवारी और बड़ी संख्या में टेनिस प्रेमी और अभिभावक मौजूद रहे।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story