×

20वीं एशियन पुरुष हैण्डबॉल चैंपियनशिप में भारतीय टीम दिखाएगी अपना हुनर

Asian Men's Handball Championship: भारतीय हैंडबॉल टीम के खिलाड़ी 20वीं एशियन पुरुष हैण्डबॉल चैंपियनशिप में अपना हुनर दिखाने के लिए सऊदी अरब गई है। टीम के खिलाड़ियों ने इस टूर के लिए चंदा करके धनराशि एकत्र की है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 18 Jan 2022 7:45 AM GMT
20वीं एशियन पुरुष हैण्डबॉल चैंपियनशिप में भारतीय टीम दिखाएगी अपना हुनर
X

भारतीय हैण्डबॉल टीम (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Asian Men's Handball Championship: भारतीय हैंडबॉल टीम (India Men's National Handball Team) के खिलाड़ी 20वीं एशियन पुरुष हैण्डबॉल चैंपियनशिप (2022 Asian Men's Handball Championship) में अपना हुनर दिखाने के लिए सऊदी अरब (Saudi Arab) गई है। टीम के खिलाड़ियों ने इस टूर के लिए चंदा करके धनराशि एकत्र की है। खिलाड़ियों का कहना है कि हमारे लिए देश का मान-सम्मान पहले है, इसलिए हमने नाते-रिश्तेदारों व अन्य निजी तरीकों से ये राशि एकत्र की है। सऊदी अरब के दम्माम में 30 जनवरी तक हो रहे इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही भारतीय टीम के कप्तान अतुल कुमार (Atul Kumar) हैं।

हैण्डबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया (HFI) के अध्यक्ष ए.जगनमोहन राव, महासचिव डा. तेजराज सिंह, कोषाध्यक्ष विनय कुमार सिंह और कार्यकारी निदेशक डा. आनन्देश्वर पाण्डेय ने टीम में चयनित खिलाड़ियों की घोषणा की। महासचिव डा. तेजराज सिंह ने कहा कि कई तिकड़मे लगाकर भारतीय टीम की भागीदारी रोकने की कोशिश की गई लेकिन ये खिलाड़ियों का खेल के लिए जुनून है कि उन्होंने टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए चंदा करके धनराशि इकठ्ठा की। कोषाध्यक्ष विनय कुमार सिंह के अनुसार भारतीय टीम की एशियन गेम्स-2018 (Asian Games-2018) में आठवीं रैंक रही थी। इसके अलावा 2019 में नेपाल में हुए दक्षिण एशियाई गेम्स में भारतीय हैण्डबॉल टीम ने रजत पदक जीता था।

खिलाड़ियों ने किया धरना

दम्माम रवानगी से पहले सोमवार को भारतीय पुरुष हैण्डबॉल टीम में शामिल खिलाड़ियों ने सरोजनीनगर स्थित साई लखनऊ के क्षेत्रीय केंद्र के सामने धरना दिया। टीम में शामिल खिलाड़ियों ने केंद्रीय खेल सचिव और भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के खिलाफ गुस्सा जाहिर किया।

टीम में शामिल खिलाड़ियों ने कहा कि इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) की लखनऊ खंडपीठ ने भारतीय टीम का खेलना सुनिश्चित करने को कहा था। फिर भी मनमाना रवैया अपनाते हुए हर संभव कोशिश की गई कि भारतीय टीम इस चैंपियनशिप में हिस्सा न ले सके। उत्तर प्रदेश हैण्डबॉल एसोसिएशन (UP Handball Association) के महासचिव आनन्देश्वर पाण्डेय ने कहा कि हमने केंद्रीय खेल सचिव और साई के महानिदेशक के खिलाफ शांतिपूर्ण धरना दिया क्योंकि इनका हैंडबॉल असोसिएशन के प्रति दुर्भावनापूर्ण रवैया है।

Indian Handball Team- अतुल कुमार (कप्तान), रजत खटकर, रमेश, शंकर सिंह, तपस्विन रेड्डी, रविंद्र पाल सिंह सैनी, अर्जुन, शिवा प्रसाद, शुभम, विजय सिंह, अभिषेक, अंकित, ज्योतिराम भूषण शिंदे, सुमित, मोहित यादव और मिथुल। कोच: विनोद कुमार।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story