×

असम सरकार ने लवलीना को किया सम्मानित, बॉक्सर ने याद किए शुरुआती दिन

Assam government Honored Boxer Lovlina Borgohain: असम सरकार ने लवलीना बोरगोहेन की उपलब्धि पर उन्हें सम्मानित किया और एक करोड़ रुपये का चेक दिया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 12 Aug 2021 2:17 PM GMT
असम सरकार ने लवलीना को किया सम्मानित, बॉक्सर ने याद किए शुरुआती दिन
X

बॉक्सर लवलीना संग असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (फोटो साभार- ट्विटर) 

Assam government Honored Boxer Lovlina Borgohain: जापान की राजधानी टोक्यो में आयोजित हुए ओलंपिक में इस बार भारत का प्रदर्शन पहले से काफी अच्छा रहा है। इस ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ियों ने देश को 7 मेडल जीताएं, जिसमें एक गोल्ड, दो सिल्वर और 4 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं। भारत के खाते में मेडल डालने वाली खिलाड़ियों में स्टार महिला मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन का नाम भी शामिल है।

लवलीना बोरगोहेन ने टोक्यो ओलंपिक में महिला मुक्केबाजी स्पर्धा में भारत के लिए कांस्य पदक जीता है। इसके बाद से इनको लगातार देश के कोने कोने से बधाईयां मिल रही हैं। इस बीच असम सरकार ने इस उपलब्धि के लिए लवलीना को सम्मानित किया है। असम के गुवाहाटी शहर में आयोजित एक सम्मान समारोह में सूबे के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने आज यानी गुरुवार को लवलीना को एक करोड़ रुपये का चेक दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि वह अगले ओलंपिक में देश के लिए गोल्ड मेडल जीतेंगी।

लवलीना ने कही ये बातें

इस मौके पर महिला मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ने कहा कि मैं असम और देश के लोगों के आशीर्वाद से ही टोक्यो ओलंपिक में पदक जीतने में कामयाब रही हूं। इसके साथ ही उन्होंने सरकार से अपील की कि वो प्रतिभाशाली एथलीटों का समर्थन करने और असम के लोगों से अपने बच्चों को खेल आयोजनों में खेलने के लिए प्रोत्साहित करने की अपील की।

अपनी शुरुआती सफर किया याद

इस दौरान लवलीना ने अपने शुरुआती दिनों को याद किया जब वो अपने बॉक्सिंग करियर को शुरू करने के लिए अपने पिता के साथ ट्रेन से गुवाहाटी गई थी। उन्होंने कहा कि जब में गुवाहाटी गई तो हमारी टिकट भी कंफर्म नहीं थी और आज का समय है जब असम के लोग मेरा स्वागत करने आए हैं। यह मेरे लिए बेहद खुशी का पल है। ये सब देख मुझे अपनी पहली रेल यात्रा याद आ गई।

आपको बता दें कि भारत की स्टार मुक्केबाज ने सिर्फ 23 साल की उम्र में ओलंपिक मेडल जीता है। लवलीना ने पहली बार ओलंपिक में हिस्ला लिया था और उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। लवलीना ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली थी, लेकिन मुकाबले को जीत न सकी, हालांकि उन्होंने भारत के हिस्से में ब्रॉन्ज मेडल जरूर डाला।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story