×

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड टी-20 सीरीज, पहले मैच से नदारद रहेंगे कंगारू टीम के ये 5 दिग्गज खिलाड़ी...

AUS vs ENG 1st T20: टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर सभी टीमों ने अपनी-अपनी तैयारी लगभग पूरी कर ली है। लेकिन टी-20 वर्ल्ड कप की मेजबान ऑस्ट्रेलिया को इस बड़े टूर्नामेंट से पहले अभी चार टी-20 मुकाबले और खेलने हैं।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 6 Oct 2022 2:56 AM GMT (Updated on: 6 Oct 2022 2:56 AM GMT)
AUS vs ENG 1st T20
X

AUS vs ENG 1st T20

AUS vs ENG 1st T20: टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर सभी टीमों ने अपनी-अपनी तैयारी लगभग पूरी कर ली है। लेकिन टी-20 वर्ल्ड कप की मेजबान ऑस्ट्रेलिया को इस बड़े टूर्नामेंट से पहले अभी चार टी-20 मुकाबले और खेलने हैं। ऑस्ट्रेलिया लगातार दूसरी बार खिताब जीतने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं। सभी टीमें अभ्यास में करेगी तो ऑस्ट्रेलिया इस दौरान अपनी सरजमीं पर टी-20 इंटरनेशनल खेलती नज़र आएगी। ऑस्ट्रेलिया की अभी वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की सीरीज का एक मुकाबला खेला गया हैं। जबकि दूसरा और आखिर मैच शुक्रवार को खेला जाएगा। लेकिन इसके बाद कंगारू टीम अपने धरती पर इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 खेलेगी। इससे उनके खिलाड़ियों को प्रैक्टिस का पूरा मौका मिलेगा।

ऑस्ट्रेलिया ने अभी से शुरू कर दिया माइंड गेम:

ऑस्ट्रेलिया अपनी धरती पर होने वाले आगामी विश्वकप को जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती हैं। इसके लिए ऑस्ट्रेलिया बोर्ड ने भी टी-20 विश्व कप से पहले ये दो टी-20 सीरीज आयोजित करवाई। इससे खिलाड़ियों को तैयारी पुख्ता करने का खूब समय मिलेगा। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने टी-20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए माइंड गेम भी शुरू कर दिया है। इंग्लैंड के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम का एलान कर दिया है। पर्थ में खेले जाने वाले पहले टी-20 मैच में स्टार गेंदबाज़ पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, एडम जंपा और ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल टीम का हिस्सा नहीं होंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने यह फैसला वर्ल्ड कप से पहले अपने गेंदबाजों को पूरी तरह से फिट रखने के लिए लिया गया है।

मार्कस स्टॉयनिस की वापसी होगी:

ऑस्ट्रेलिया के लिए इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली इस तीन मैचों की सीरीज में एक खुशखबरी है। टीम के स्टार ऑलराउंडर मार्कस स्टॉयनिस चोट से पूरी तरह उभर कर अब टीम में वापसी करेंगे। उन्हें चोट के कारण भारत और वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं मिली। लेकिन अब इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी-20 में वो खेलते नज़र आएंगे। हाल ही में मिचेल मार्श भी चोट के कारण भारत दौरे पर टीम का हिस्सा नहीं थे, लेकिन उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 के लिए टीम में चुना गया है। इस मैच में उन्होंने सिर्फ बल्लेबाज़ी की, गेंदबाज़ी के लिए पूरी तरह फिट नज़र नहीं आए। ऐसे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अपने खिलाड़ियों को लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहते हैं।

पर्थ टी20 के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम:

एरोन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, मिशेल मार्श, कैमरून ग्रीन, स्टीवन स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, जोश इंगलिस, डेनियल सैम्स, सीन एबॉट, एश्टन एगर, मिशेल स्वेपसन, नाथन एलिस, केन रिचर्डसन

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story