×

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच कल निर्णायक मुकाबला, देखें किसका पलड़ा भारी

लगातार 10 टी-20 इंटरनेशनल मैच (एक रद्द, दो टाई) से अजेय भारत ने पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे में सिडनी टी-20 में 165 रन का लक्ष्य बनाकर सीरीज में बराबरी हासिल की थी

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 5 Dec 2020 11:51 AM GMT
भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच कल निर्णायक मुकाबला, देखें किसका पलड़ा भारी
X
टी-20 इंटरनेशनल मैच (एक रद्द, दो टाई) से अजेय भारत ने पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे में सिडनी टी-20 में 165 रन का लक्ष्य बनाकर सीरीज में बराबरी हासिल की थी

नई दिल्ली : रविवार को सिडनी में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैच की टी-20 सीरीज का दूसरा निर्णायक मुकाबला खेला जाएगा। रवींद्र जडेजा इस मैच से बाहर रहेंगे। इसके बावजूद भारतीय टीम बेहद संतुलित और मजबूत है। ऑस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ी घायल है इसमें कप्तान आरोन फिंच के भी खेलने पर संदेह हैं।

लगातार 10 टी-20 इंटरनेशनल मैच (एक रद्द, दो टाई) से अजेय भारत ने पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे में सिडनी टी-20 में 165 रन का लक्ष्य बनाकर सीरीज में बराबरी हासिल की थी और फिर अंतिम मैच जीतकर 2-1 से श्रृंखला अपने नाम कर ली।

यह पढ़ें...T-20 सीरीज से जडेजा बाहर: संजय मांजेरकर के सवाल से उठा विवाद, लगाया ये आरोप

इस निर्णायक मुकाबले में भारत-ऑस्ट्रेलिया की टीम कौन-2

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडेय, हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, टी नटराजन।

ऑस्ट्रेलिया के आरोन फिंच (कप्तान), सीन एबॉट, नाथन लियोन, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, कैमरोन ग्रीन, जोश हेजलवुड, मोजेस हेनरिक्स, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, डेनियल सैम्स, केन रिचर्डसन, स्टीवन स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डार्सी शॉर्ट, एडम जंपा।

Team India

भारत के बेहतरीन खिलाड़ी

शिखर धवन-केएल राहुल जैसे बेहतरीन खिलाड़ी भारत के पास है। पहले टी-20 में केएल राहुल ने अर्धशतक जमाया था, तीसरे क्रम पर भारत के पास विराट कोहली जैसे बल्लेबाज है। पहले टी-20 में मनीष पांडेय को आजमाया गया था। पूरी वन-डे सीरीज बाहर बैठने वाला यह प्रतिभावान खिलाड़ी जल्दी आउट हो गया था, उनके स्थान पर अगर श्रेयस अय्यर की टीम में वापसी हुई तो हैरानी नहीं होनी चाहिए। अच्छी लय में चल रहे हार्दिक पांड्या से फिर आतिशी पारी की उम्मीद की जाएगी। पिछले मैच के हीरो रवींद्र जडेजा हैम्सट्रिंग की वजह से पूरी सीरीज से बाहर हो चुके हैं। बतौर कनकशन सबस्टीट्यूट टीम को पहला टी-20 दिलाने वाले युजवेंद्र चहल की वापसी तय है।

यह पढ़ें....कृषि कानूनों को वापस नहीं लिया जाएगा, सरकार ने संशोधन के दिए संकेत

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम

डेविड वार्नर की गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रेलियाई टीम कमजोर लग रही ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी को डार्सी शॉर्ट ने पहले टी-20 में संभालने का काम किया था। दूसरी ओर पर कप्तान आरोन फिंच भी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन वह भी कूल्हे की चोट से परेशान हैं। वन-डे सीरीज में दो शतक ठोकने वाले स्टीव स्मिथ और अच्छी फॉर्म में चल रहे ग्लेन मैक्सेवल का बल्ला सिडनी में चलता है।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story