×

ऑस्ट्रेलिया के 117 रनों पर आउट हो गए थे आठ बल्लेबाज़, फिर 113 रनों से दी न्यूज़ीलैंड को मात

AUS vs NZ 2nd ODI: ऑस्ट्रेलिया ने लगातार दूसरे वनडे मुकाबले में भी न्यूज़ीलैंड को हरा दिया। पहले मैच में दो विकेट से रोमांचक जीत के बाद दूसरे वनडे में कीवी टीम ने बेहद ही शर्मनाक बल्लेबाज़ी का प्रदर्शन किया। न्यूज़ीलैंड ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को निर्धारित 50 ओवर में सिर्फ 195 रनों पर रोक दिया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 8 Sep 2022 12:50 PM GMT
AUS vs NZ 2nd ODI
X

AUS vs NZ 2nd ODI

AUS vs NZ 2nd ODI: ऑस्ट्रेलिया ने लगातार दूसरे वनडे मुकाबले में भी न्यूज़ीलैंड को हरा दिया। पहले मैच में दो विकेट से रोमांचक जीत के बाद दूसरे वनडे में कीवी टीम ने बेहद ही शर्मनाक बल्लेबाज़ी का प्रदर्शन किया। न्यूज़ीलैंड ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को निर्धारित 50 ओवर में सिर्फ 195 रनों पर रोक दिया। कीवी टीम के लिए यह लक्ष्य बड़ा ही आसान नज़र आ रहा था। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर एडम जम्पा की फिरकी के आगे कीवी टीम 82 रनों पर ढेर हो गई। एडम जम्पा ने इस मैच में 35 रन देकर 5 विकेट लिए। उनको इस प्रदर्शन के कारण प्लेयर ऑफ़ दी मैच चुना गया।

एडम जम्पा ने फिरकी से बेहाल कीवी बल्लेबाज़:

एडम जम्पा ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने स्पैल के 9 ओवर में सिर्फ 35 रन देकर 5 महत्वपूर्ण विकेट चटकाए। जिसमें कीवी कप्तान केन विलियम्सन का भी विकेट शामिल था। न्यूज़ीलैंड की पूरी टीम सिर्फ 82 रनों पर सिमट गई। एडम जम्पा के अलावा मिचेल स्टार्क और सीन एबॉट ने भी दो-दो विकेट लिए। ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज़ी आक्रमण के आगे न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज़ों ने घुटने टेक दिए। सात कीवी बल्लेबाज़ तो इस मैच में दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। कप्तान केन विलियम्सन ने सर्वाधिक 17 रन बनाए।

पुछल्ले बल्लेबाजों ने दिलाई ऑस्ट्रेलिया को जीत:

बल्लेबाज़ी के लिए मुश्किल इस पिच पर ऑस्ट्रेलिया का टॉप आर्डर और मिडिल आर्डर बुरी तरह ध्वस्त हो गया। एकमात्र स्टीव स्मिथ ने 61 रनों की पारी खेली। एक समय ऑस्ट्रेलिया ने अपने 117 रनों के स्कोर पर आठ विकेट खो दिए थे। लेकिन उसके बाद पुछल्ले बल्लेबाजों दम दिखाया। स्टार्क ने इस मैच में नाबाद 38 रनों की पारी खेली। जिसके कारण टीम का स्कोर 195 तक पहुंच गया। लेकिन इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज़ों ने कीवी बल्लेबाज़ों पर कहर बरपाया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 113 रनों से बड़ी जीत दर्ज की।

ऑस्ट्रेलिया ने बनाई सीरीज में अजेय बढ़त:

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ों ने इस मुश्किल पिच पर जैसे-तैसे करके 50 ओवर में 195 रनों का स्कोर बना दिया। लेकिन इसके बावजूद इस मैच में 113 रनों से बड़ी जीत दर्ज की। इसके चलते ऑस्ट्रेलिया ने चैपल-हेडली सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली। सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे मुकाबला रविवार को खेला जाएगा। इस मैच को जीतकर ऑस्ट्रेलिया क्लीन स्वीप करना चाहेगी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story