×

पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया की रोमांचक जीत, न्यूज़ीलैंड को दो विकेट से हराया

AUS vs NZ: कीवी टीम ने ऑस्ट्रेलिया के सामने पहले वनडे में जीत के लिए 233 रनों का टारगेट रखा था। इस छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद ख़राब रही।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 6 Sep 2022 12:39 PM GMT
AUS vs NZ
X

AUS vs NZ

AUS vs NZ: ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मंगलवार को खेला गया। जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट से बेहद ही रोमांचक तरीके से यह मुकाबला अपने नाम किया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए कीवी टीम ने शानदार शुरुआत के बावजूद अपने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 232 ही रन बनाए। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद ख़राब रही। लेकिन उसके बाद एलेक्स कैरी और कैमरून ग्रीन ने छठवें विकेट के लिए 158 रन जोड़ दिए। उसके बाद फिर एक के बाद एक तीन विकेट गिरने से ऑस्ट्रेलिया की स्थिति ख़राब हो गई। लेकिन कैमरून ग्रीन ने अंत तक संघर्ष करते हुए टीम को जीत दिलाई।

एलेक्स कैरी और कैमरून ग्रीन की शानदार पारी:

कीवी टीम ने ऑस्ट्रेलिया के सामने पहले वनडे में जीत के लिए 233 रनों का टारगेट रखा था। इस छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद ख़राब रही। न्यूज़ीलैंड के तेज़ गेंदबाज़ ट्रेंट बोल्ट और मैट हैनरी ने पहले 12 ओवर में केवल 44 रनों के स्कोर पर पांच ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ों को पवेलियन भेज दिया था। लेकिन उसके बाद एलेक्स कैरी और कैमरून ग्रीन ने संघर्ष भरी पारी खेलकर टीम को शानदार जीत दिलाई। एलेक्स कैरी ने इस मैच में 99 गेंदों पर 85 रनों की बेहद महत्वपूर्ण पारी खेली। जिसमें उनके बल्ले से 8 चौके और एक छक्का लगाया।

मैक्सवेल ने गेंदबाज़ी में दिखाया दम:

ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की सीरीज में पहला मुकाबला जीतकर 1-0 से बढ़त बना ली। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने बल्ले से कमाल नहीं दिखाया। लेकिन उन्होंने इसकी भरपाई पहले ही गेंदबाज़ी में कर दी थी। मैक्सवेल ने इस मैच में गेंदबाजी में भी कमाल दिखाया। उन्होंने अपने 10 ओवर में 52 रन देकर चार विकेट लिए। जबकि जोश हेजलवुड ने तीन विकेट झटके। इन दोनों गेंदबाज़ों के कारण ही न्यूज़ीलैंड की टीम मजबूत शुरुआत के बाद भी सिर्फ 232 रन ही बना पाई।

बोल्ट की घातक गेंदबाज़ी:

इस मैच में कीवी टीम के गेंदबाज़ों ने खासकर ट्रेंट बोल्ट ने जबरदस्त गेंदबाज़ी की। ट्रेंट बोल्ट ने अपने स्पैल के 10 ओवर में सिर्फ 40 रन देकर चार महत्वपूर्ण विकेट चटकाए। उनकी घातक गेंदबाज़ी के चलते यह मुकाबला बेहद रोमाचंक हो गया था। बोल्ट के अलावा मैट हैनरी ने भी शानदार गेंदबाज़ी करते हुए अपने 10 ओवर में 50 रन देकर दो महत्वपूर्ण विकेट लिए। बोल्ट और हैनरी की घातक गेंदबाज़ी के बावजूद कीवी टीम मैच हार गई।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story