×

AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भी पाकिस्तान की हालत खराब, कंगारुओं ने पूरी दुनिया के सामने पड़ोसियों का बनाया मजाक!

AUS vs PAK Pat Cummins: यहां से यह मैच ऑस्ट्रेलिया की झोली में जाता हुआ दिखाई दे रहा है, क्योंकि पाकिस्तान की पहली पारी में कप्तान पैट कमिंस ने शानदार गेंदबाजी भी की है

Sachin Hari Legha
Published on: 27 Dec 2023 12:49 PM GMT
AUS vs PAK Pat Cummins
X

AUS vs PAK Pat Cummins (photo. Social Media)

AUS vs PAK Pat Cummins: मंगलवार, 26 दिसंबर 2023 से भारत और साउथ अफ्रीका के अलावा ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान (AUS vs PAK) के बीच भी तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच शुरू हुआ था। इस मैच के 02 दिन समाप्त भी हो चुके हैं और इन दो दिनों में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पाकिस्तान की हालत पतली कर दी है। यहां से यह मैच ऑस्ट्रेलिया की झोली में जाता हुआ दिखाई दे रहा है, क्योंकि पाकिस्तान की पहली पारी में कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने शानदार गेंदबाजी भी की है।

दूसरा टेस्ट भी हार सकती है पाकिस्तान!

आपको बताते चलें कि पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने दिन की सर्वश्रेष्ठ गेंद फेंकी - और शायद टेस्ट में - बाबर आजम को आउट करने के लिए और दो अन्य विकेट लेकर मेलबर्न में दूसरे दिन के रोमांचक खेल के अंत में ऑस्ट्रेलिया को शीर्ष पर पहुंचाया। अंतिम सत्र में पांच विकेट खोने से पहले, पाकिस्तान ने दिन के दो-तिहाई हिस्से में कई सही चीजें कीं।

बुधवार (27 दिसंबर 2023) को तेज धूप और कठिन बल्लेबाजी परिस्थितियों ने दोनों टीमों का स्वागत किया क्योंकि पहले दिन मार्नस लाबुशेन द्वारा रोके जाने के बाद पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों ने तेजी से आक्रमण किया। लाबुशेन ने अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन प्रभावशाली आमेर जमाल से चूक गए, जो कि समाप्त हुए। तीन विकेट लेने वाले पाकिस्तानी गेंदबाज़ों का चयन।

शाहीन अफरीदी, हसन अली और मीर हमजा ने दो-दो विकेट लिए, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया एक साथ साझेदारी नहीं कर सका। मिचेल मार्श 60 गेंदों में 41 रनों की तेज पारी खेलकर आए, लेकिन ऑस्ट्रेलिया सुबह के सत्र में सात विकेट के नुकसान पर 131 रन ही बना सका। पाकिस्तान ने अनुकूल परिस्थितियों में अधिक प्रयास करने के प्रयास में 52 अतिरिक्त रन दिए, लेकिन कैच पकड़ने में वे असाधारण थे।

गौरतलब है कि इस मैच में अब तक संक्षिप्त स्कोर की बात करें तो पाकिस्तान 194/6 (अब्दुल्ला शफीक 62, शान मसूद 54 सर्वाधिक रन; पैट कमिंस 3 विकेट, नाथन लियोन 2 विकेट, पाकिस्तान अभी भी ऑस्ट्रेलिया से 318 रन पीछे है। (ऑस्ट्रेलिया की पारी में सर्वाधिक मार्नस लाबुशेन 63 रन, मिशेल मार्श 41 रन; आमेर जमाल 3 विकेट, मीर हमजा 02 विकेट, हसन अली 2 विकेट, शाहीन अफरीदी 2 विकेट।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story