×

AUS vs PAK T20: पिट गया पाकिस्तान, फाइनल होगा ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच

AUS vs PAK T20: ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार (10 नवंबर) को वर्ल्ड कप 2021 के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान (Australia vs Pakistan) को 5 विकेट से हरा दिया।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani LalPublished By Chitra Singh
Published on: 12 Nov 2021 1:32 AM GMT
Pakisatna-New Zealand and Australia
X

पाकिस्तान-न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

AUS vs PAK T20: टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल (T20 World Cup Final) में न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया (New Zealand and Australia) के बीच भिड़ंत होगी। ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार (10 नवंबर) को दूसरे सेमीफाइनल के एक कड़े मुकाबले में पाकिस्तान (Australia vs Pakistan) को 5 विकेट से हरा दिया। यह मैच इस वर्ल्ड कप का अभी तक का सबसे बेहतरीन और कांटे के मुकाबले वाला रहा। इस मैच में गेंद और बल्ले की जबर्दस्त भिड़ंत देखने को मि,ली लेकिन मैथ्यू वेड (Matthew Wade) की आतिशी बल्लेबाजी ने पाकिस्तानी गेंदबाजी की हवा निकाल दी। वेड ने सिर्फ 17 गेंदों पर नाबाद 41 रन ठोंके। उनके जोड़ीदार मार्कस स्टोइनिस ( Marcus Stoinis) ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर पाकिस्तान को बल्लेबाजी के लिए उतारा। पाकिस्तान ने 177 रन (AUS vs PAK Live Score 2021) बनाए लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने 19वें ओवर में 5 विकेट खो कर लक्ष्य हासिल कर लिया। पाकिस्तान की गेंदबाजी की बात करें तो शादाब खान (Shadab Khan) की स्पिन सबसे उम्दा रही। शादाब ने 4 विकेट लिए और सिर्फ 26 रन दिए। लेकिन शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) आखिर में बहुत पिटे।

ऑस्ट्रेलियाई पारी की शुरुआत में एरोन फिंच (Aaron Finch) को शून्य पर शाहीन अफरीदी ने आउट किया। इसके बाद मिशेल मार्श (Mitchell Marsh) और डेविड वार्नर (David Warner) ने निडर हो कर पारी को बहुत तेजी से आगे बढ़ाया। 22 गेंद पर 28 रन बना कर मिशेल आउट हुए। उसके बार आये स्टीव स्मिथ। वो बढ़िया खेल रहे थे लेकिन एक गलत शॉट खेल कर आउट हो गए। स्मिथ ने 5 रन बनाए। डेविड वार्नर ने धुआंधार अंदाज़ में बल्लेबाजी की। उन्होंने 30 गेंदों पर 49 रन बनाए और शादाब खान ने उन्हें आउट किया। ग्लेन मैक्सवेल सिर्फ 7 रन बना पाए।

पाक के स्टार बल्लेबाज फिर चमके

पाकिस्तान ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के सामने 177 इतने रनों का लक्ष्य रखा है। पाकिस्तान ने निर्धारित 20 ओवरों में पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट खोकर 176 रन बनाए। पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मज रिजवान ने 67 और फखर जमां ने धुआंधार नाबाद 55 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ मिचेल स्टार्क से 2, एडम जाम्पा और पैट कमिंस ने एक-एक विकेट लिए।

सबसे बेहतरीन पारी फखर ने खेली और 32 गेंदों पर 55 रन ठोंके। कप्तान बाबर आज़म (Babar Azam) ने 34 गेंदों पर 39 रन बनाए। शोएब मलिक, आसिफ अली और मोहम्मद हाफिज कुछ दम न दिखा सके।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story