×

AUS vs PAK Test Series: David Warner के 26 वें शतक के बाद, मिशेल जॉनसन को किया गया ट्रोल, सोशल मीडिया पर फैंस ने छुड़ाए आलोचकों के छक्के

AUS vs PAK Test Series: पहले टेस्ट में वार्नर द्वारा अपना 49वां अंतर्राष्ट्रीय शतक लगाने के बाद मिशेल जॉनसन को सोशल मीडिया पर भारी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।

Yachana Jaiswal
Published on: 14 Dec 2023 12:17 PM GMT
David Warner (Pic Credit-Social Media)
X

David Warner (Pic Credit-Social Media)

AUS vs PAK Test Series: 14 दिसंबर को पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम(Optus Stadium) में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान(India vs Pakistan) के बीच पहले टेस्ट मैच में डेविड वार्नर ने शतक लगाया। डेविड वार्नर द्वारा यह उनका 49वां अंतर्राष्ट्रीय शतक (International Century) लगाया। यह शतक बहुत ही खास रहा। इस शतक के लगाने के बाद मिशेल जॉनसन को सोशल मीडिया पर भारी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ने हाल ही में नामांकन का मौका मिलने पर वार्नर की आलोचना की थी। जिसमे उन्होंने कुख्यात सैंडपेपर घटना में शामिल होने का इतिहास होने के बावजूद उनका रिटायरमेंट मैच खेलने पर सवाल खड़े किए थे।

मिशेल ने जमकर की थी वार्नर की आलोचना

मिशेल जॉनसन ने 'द वेस्ट ऑस्ट्रेलियन' के लिए अपने कॉलम में लिखा, “जैसा कि हम डेविड वार्नर की विदाई श्रृंखला की तैयारी कर रहे हैं, क्या कोई मुझे बता सकता है कि ऐसा क्यों है? क्यों एक संघर्षरत टेस्ट सलामी बल्लेबाज को अपनी सेवानिवृत्ति की तारीख खुद ही नामित करनी पड़ती है। और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट इतिहास के सबसे बड़े घोटालों में से एक के केंद्र में रहने वाले खिलाड़ी को नायक की तरह विदाई की आवश्यकता क्यों है?” हालांकि वार्नर सैंडपेपरगेट में अकेले नहीं थे, वह उस समय टीम के एक वरिष्ठ सदस्य थे और ऐसे व्यक्ति थे जो “नेता” के रूप में अपनी कथित शक्ति का उपयोग करना पसंद करते थे। पांच साल हो गए हैं और डेविड वॉर्नर को अभी भी गेंद से छेड़छाड़ कांड का सच पता नहीं चला है।

जॉनसन ने अपने कॉलम में जोड़ा, अब जिस तरह से वह बाहर जा रहे है वह उसी अहंकार और हमारे देश के प्रति अनादर पर आधारित है। वार्नर निश्चित रूप से ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान नहीं हैं और इस मामले में कभी भी इसके हकदार नहीं हैं। वास्तव में, उन्होंने अपना करियर आजीवन नेतृत्व प्रतिबंध के तहत समाप्त किया।

डेविड वार्नर के शतक ने जॉनसन को कराया चुप

डेविड वार्नर ने गुरुवार को पर्थ में पहले टेस्ट मैच के पहले दिन शानदार शतक के साथ पाकिस्तान के खिलाफ अपनी विदाई टेस्ट श्रृंखला की जोरदार शुरुआत की। वार्नर पाकिस्तान के गेंदबाजी आक्रमण के सामने पूरी तरह से सहज दिखे और लगभग एक साल में अपना पहला शतक बनाने में सफल रहे। सीरीज से पहले, वार्नर एक बड़े विवाद में फंस गए थे जब टीम के पूर्व साथी मिशेल जॉनसन ने अपने कॉलम में लिखा था कि सीरीज के लिए वार्नर का चयन इस तथ्य के कारण हुआ था कि उन्होंने संन्यास लेने की योजना की घोषणा की थी। न कि उनके फॉर्म के कारण।अपने 110वें टेस्ट में वार्नर ने विशिष्ट आक्रामक अंदाज में जवाब दिया और पहले दिन 125 गेंदों पर अपना शतक पूरा करने के लिए 14 चौके और एक छक्का लगाया। जिससे कुल 211 गेंदों पर 164 रन बनाए।

वार्नर की अपनी पारी से आलोचकों को दिखाया आईना

प्रसिद्ध ऑप्टस स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ बहुप्रतीक्षित लाल गेंद से शतक के बाद वार्नर ने अपने सभी आलोचकों पर पलटवार किया। उन्होंने कहा, “मेरा काम यहां आना और रन बनाना है, उजी के साथ साझेदारी करना अच्छा रहा। (उनके शतक पर) यह बहुत अच्छा लगता है, यह गेंदबाजों के लिए बोर्ड पर रन बनाने के बारे में है। आलोचकों को चुप कराने का बोर्ड पर रन लगाने से बेहतर कोई तरीका नहीं है।''

सोशल मीडिया पर मीम्स की भरमार

गुरुवार को शतक के बाद, सोशल मीडिया पर यूजर्स के बीच कई मीम्स और पोस्ट सामने आए है। जिनमें ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज को प्रमुखता से दिखाया गया था।मिशेल जॉनसन को सोशल साइट पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है। इस महत्वपूर्ण पारी के बाद वार्नर के प्रशंसक तेज गेंदबाज पर पलटवार कर रहे हैं। पाकिस्तान के खिलाफ यह सीरीज वार्नर के लिए आखिरी रेड-बॉल सीरीज है। इस सीरीज के बाद सलामी बल्लेबाज अपनी टेस्ट पारी को अलविदा कह देंगे।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Content Writer

I'm a dedicated content writer with a passion for crafting engaging and informative content. With 3 years of experience in the field, I specialize in creating compelling articles, blog posts, website content, and more. I can write on anything with my research skills. I have a keen eye for detail, a knack for research, and a commitment to delivering high-quality content that resonates with the audience. Author Education - I pursued my Bachelor's Degree in Journalism and Mass communication from Sri Ramswaroop Memorial University Lucknow. Presently I am pursuing master's degree in Master of science; Electronic Media from Makhanlal Chaturvedi National University of Journalism and Communication Bhopal.

Next Story