×

मुंबई इंडियंस में शामिल होते ही कैमरून ग्रीन ने मचाया तहलका, अफ्रीका के खिलाफ झटके 5 विकेट

AUS vs SA 2nd Test: मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर सोमवार यानी आज से ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 26 Dec 2022 8:25 AM GMT
AUS vs SA 2nd Test
X

AUS vs SA 2nd Test

AUS vs SA 2nd Test: मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर सोमवार यानी आज से ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया। एक बार फिर अफ्रीका के बल्लेबाज़ों ने इस टेस्ट मैच में खराब प्रदर्शन किया। अफ्रीका की पूरी टीम पहली पारी में मात्र 189 रनों पर ढेर हो गई। इस पारी में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन ने ग़दर मचाया। ग्रीन ने अफ्रीका के खिलाफ इस पारी में पांच विकेट झटके। हाल ही में कैमरून ग्रीन आईपीएल की नीलामी में इतहास के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे।

करियर में पहली बार पांच विकेट लिए:

ऑस्ट्रेलिया की टीम में शामिल इस युवा ऑलराउंडर की हर तरफ चर्चा हो रही है। मुंबई इंडियंस की टीम ने इस धाकड़ खिलाड़ी पर जमकर पैसा बरसाया था। क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में ग्रीन काफी उपयोगी बल्लेबाज़ और गेंदबाज़ माने जाते हैं। इस टेस्ट में अफ्रीका की पहली पारी को 189 रनों पर ढेर करने का श्रेय भी ग्रीन को ही जाता है। एक समय अफ्रीका के लिए पांचवें विकेट के लिए दमदार साझेदारी हो रही थी, लेकिन कैमरून ग्रीन ने वेरेन और मार्को येनसन को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस पारी में उन्होंने कुल पांच विकेट लिए। ये उनके टेस्ट करियर का पहला मौका था जब उन्होंने एक पारी में 5 विकेट हासिल किए।

भारत दौरे पर मचाया था तहलका:

23 वर्षीय कैमरन ग्रीन आईपीएल में किसी टीम का हिस्सा पहली बार बने हैं। दो करोड़ रुपये बेस प्राइस वाले कैमरून ग्रीन को खरीदने के लिए मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच कई देर तक टक्कर चली। आखिरकार मुंबई टीम ने 17.50 करोड़ रुपये बोली लगाकर ग्रीन को खरीद लिया। मुंबई इंडियंस की टीम से अब हार्दिक पंड्या और कीरोन पोलार्ड विदा ले चुके हैं। ऐसे में अब देखना हैं कि क्या ग्रीन पंड्या-पोलार्ड की जगह ले पाएंगे। अपनी तेज़ गति से गेंदबाज़ी के साथ वो ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी के लिए भी काफी मशहूर है। हाल ही में जब ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत दौरे पर आई तो कैमरून ग्रीन ने ओपनिंग बल्लेबाज़ी करते हुए दो धमाकेदार अर्धशतक जड़कर सभी का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया था।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story