×

Aus vs SA T20: टी20 वर्ल्ड कप का पहला सुपर 12 मैच आज, जानें ऑस्ट्रेलिया-दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग-11, Preview और पिच रिपोर्ट

Aus vs SA T20: आइए जानते है टी20 के इस सीजन में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खेले गए मैच के प्रीव्यू, पिच रिपोर्ट, प्लेइंग इलेवन और लाइव स्ट्रीमिंग के बारे में...

Chitra Singh
Written By Chitra SinghNewstrack Network
Published on: 23 Oct 2021 3:47 AM GMT (Updated on: 23 Oct 2021 3:56 AM GMT)
Aus vs SA T20: टी20 वर्ल्ड कप का पहला सुपर 12 मैच आज,  जानें ऑस्ट्रेलिया-दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग-11, Preview और पिच रिपोर्ट
X

Aus vs SA T20: अबू धाबी में आज आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप का पहला सुपर 12 मैच (ICC Men's T20 World Cup 1st Super 12 Match) होने वाला है। यह मैच ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका (Australia and South Africa) के बीच होगा। आइए जानते है टी20 के इस सीजन में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खेले गए मैच के प्रीव्यू (Preview), पिच रिपोर्ट (Pitch Report), प्लेइंग इलेवन (Playing-11) और लाइव स्ट्रीमिंग (Live Streaming) के बारे में...

प्रीव्यू (Preview)

ऑस्ट्रेलिया ने दो अभ्यास मैच (warm-up matches) खेले। पहले अभ्यास मैच में उसका सामना इंग्लैंड से हुआ जिसमें उसने इंग्लैंड को 3 विकेट से हराया। वही दूसरे अभ्यास मैच में उसका सामना भारतीय टीम से हुआ किस अभ्यास मैच में भारतीय धुरंधरों ने बाजी मारी और ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी।

दूसरी ओर बात करें दक्षिण अफ्रीका की, दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका के खिलाफ अपनी आखिरी T20I सीरीज जीती है। दक्षिण अफ्रीका ने भी दो अभ्यास मैच खेले और दोनों मैचों में अपने शानदार जीत का परचम लहराया। दोनों देशों के वाम-अप मैच होने के बाद ऑस्ट्रेलिया वर्तमान में ICC पुरुषों की T20I रैंकिंग में सातवें स्थान पर है जबकि दक्षिण अफ्रीका को तालिका के पांचवें स्थान पर रखा गया है।

आज (23 अक्टूबर) का आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2021 मैच (Aaj Ka ICC Men's T20 World Cup 2021)

मैच (Match): ऑस्ट्रेलिया बनाम दक्षिण अफ्रीका, मैच 13, सुपर 12 ग्रुप 1 (Australia vs South Africa, Match 13, Super 12 Group A)।

स्थान (Venue): शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम, अबू धाबी (Sheikh Zayed Cricket Stadium, Abu Dhabi)

दिनांक और समय (Date & Time): 23 अक्टूबर 2021, अपराह्न 3:30 बजे IST और स्थानीय समय पूर्वाह्न 10:00 बजे।

लाइव प्रसारण (Aus vs SA Live Streaming): स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क (Star Sports Network) और डिज्नी प्लस हॉटस्टार।

Australia vs South Africa (Design Photo- News Track)

शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम की पिच रिपोर्ट (Sheikh Zayed Cricket Stadium Pitch Report)

अबू धाबी की शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम की पिच तेज गेंदबाजों के लिए फायदेमंद हो सकती है। इस पिच पर तेज गेंदबाजों को अधिक विकेट लपकने का मौका मिलता है। वहीं इस पिच पर बल्लेबाजों को शॉट लगाने में दिक्कत होती है। जानकारी के मुताबिक, इस पिच पर बल्लेबाजों को गेंद की रफ्तार का पता कर पाना थोड़ा मुश्किल होता है, जिसके कारण वे शॉट लगाने में चूक जाते है।

एक्सपर्ट का मानना है कि यह पिच टी 20 मैच के हिसाब से काफी अच्छा है। यहां गेंद की रफ्तार और उछाल देखने को मिलता है, इसलिए यह पिच स्पिनर्स के लिए काफी अच्छा है। स्पिनर्स इस पिच का फायदा उठाकर काफी रन बटोरने में कामयाब हो सकते है। इस पिच पर करीब 160-170 का स्कोर खड़ा किया जा सकता है।

एक्सपर्ट के मुताबिक, टॉस जीतने वाली टीम को पहले गेंदबाजी करनी चाहिए, क्योकि पहले गेंदबाजी करने वाली टीम को इस पिच पर ज्यादा विकेट लेने में आसानी होती है। वही दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम को मैच जीतने में काफी मदद मिली है। उदाहरण के तौर पर आप टी20 वर्ल्ड कप का पहला मैच नीदरलैंड बनाम आयरलैंड ले सकते है। इस मैच में आयरलैंड ने दूसरी पारी में बल्लेबाजी की और नीदरलैंड को 7 विकेट से हरा दिया।

आज की Aus बनाम SA की संभावित प्लेइंग इलेवन (Aus vs SA Probable Playing XI Today Match)

ऑस्ट्रेलिया (Australia)

  1. एरोन फिंच (कप्तान) (Aaron Finch)
  2. डेविड वॉर्नर (David Warner)
  3. मिशेल मार्श (Mitchell Marsh)
  4. स्टीव स्मिथ (Steve Smith)
  5. ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell)
  6. मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis)
  7. मैथ्यू वेड (विकेटकीपर) (Matthew Wade)
  8. एस्टन आगर (Ashton Agar)
  9. पैट क्यूमिंस (Pat Cummins)
  10. मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc)
  11. एडम ज़म्पा (Adam Zampa)

Aus vs SA (Design Photo- News Track)

दक्षिण अफ्रीका (South Africa)

  1. तेम्बा बवुमा (कप्तान) (Temba Bavuma)
  2. क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock)
  3. एडन मार्क्रम (Aiden Markram)
  4. रस्सी वैन डेर ड्यूसेन (Rassie van der Dussen)
  5. हेनरिक क्लासेन (Heinrich Klaasen)
  6. द्वैत प्रीटोरियस/लुंगी निडी (Dwaine Pretorius/Lungi Ngidi)
  7. डेविड मिलर (David Miller)
  8. केशव महाराज (Keshav Maharaj)
  9. कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada)
  10. एनरिच नॉर्टे (Anrich Nortje)
  11. तबरेज़ शम्सी (Tabraiz Shamsi)

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story