×

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का एलान, इन 4 बड़े खिलाड़ियों की वापसी

AUS vs WI 1st T20: बता दें टीम इंडिया के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन पर इस सीरीज में सभी की निगाहें रहने वाली है। अगर वो इस सीरीज में भी शानदार बल्लेबाज़ी करेंगे तो आने वाले टी-20 विश्वकप में उनको किसी खिलाड़ी के चोटिल होने के बाद टीम में जगह मिल सकती है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 28 Sep 2022 4:38 AM GMT
AUS vs WI 1st T20
X

AUS vs WI 1st T20

AUS vs WI 1st T20: भारत के खिलाफ मिली सीरीज हार के बाद ऑस्ट्रेलिया ने एक और अहम इंटरनेशनल टी-20 सीरीज के लिए टीम का एलान किया है। टी20 विश्व कप की से पहले टीम ऑस्ट्रेलिया अपनी परफेक्ट प्लेइंग 11 की तलाश में हैं। ऑस्ट्रेलिया को वेस्टइंडीज की टीम के खिलाफ दो मैचों की टी-20 सीरीज में सामना करना है। बुधवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम का चयन किया है। इसमें चार धाकड़ खिलाड़ियों की वापसी हुई हैं।

भारत दौरे पर नहीं ये टीम में शामिल ये चार खिलाड़ी:

टी-20 विश्वकप में अब कुछ ही दिन शेष रह गए हैं। ऐसे में सभी टीमें अपनी तैयारियों को पुख्ता करने में जुटी हैं। वैसे वेस्टइंडीज के खिलाफ इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया पहले से ही काफी मजबूत नज़र आ रही है। लेकिन अब चयनकर्ताओं ने उन चार खिलाड़ियों को टीम में जगह दी है, जो भारत के खिलाफ हुई तीन मैचों की सीरीज का हिस्सा नहीं थे। इसमें डेविड वार्नर, मिचेल मार्श, मार्कस स्टोइनिस और मिचेल स्टार्क का नाम शमिल हैं। ये चारों खिलाड़ी टी-20 विश्वकप कप का हिस्सा भी होंगे। इन चारों खिलाड़ियों के टीम में आने से टीम काफी अधिक मजबूत हो गई हैं।

कैमरन ग्रीन और टीम डेविड पर रहेगी निगाहें:

बता दें टीम इंडिया के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन पर इस सीरीज में सभी की निगाहें रहने वाली है। अगर वो इस सीरीज में भी शानदार बल्लेबाज़ी करेंगे तो आने वाले टी-20 विश्वकप में उनको किसी खिलाड़ी के चोटिल होने के बाद टीम में जगह मिल सकती है। वहीं टीम के मिडिल ऑर्डर के धाकड़ बल्लेबाज़ टिम डेविड भी इस सीरीज में अपने बल्ले से रन बरसा सकते हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ इस सीरीज में टीम की कमान आरोन फिंच के पास ही रहेगी।

वेस्टइंडीज की टीम भी इस सीरीज में अपना पूरा दमखम लगाना चाहेगी। वेस्टइंडीज टीम से कई बड़े खिलाड़ी नदारद रहेंगे। सीरीज का पहला मुकाबला गोल्ड कोस्ट में 5 अक्टूबर और दूसरा द गाबा में 7 अक्टूबर को खेला जाएगा। इस सीरीज में क्रिकेट प्रेमियों को जबरदस्त रोमांच देखने को मिल सकता है।

ऑस्ट्रेलिया की टीम इस प्रकार है

एरोन फिंच (कप्तान), डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू वेड, टिम डेविड, कैमरन ग्रीन, जोश इंगलिस, मिशेल मार्श, मार्कस स्टोइनिस, सीन एबॉट, पैट कमिंस, डेनियल सैम्स, मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और एडम जंपा

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story