×

AUS vs WI 1st T20: ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की रोमांचक जीत, वेस्टइंडीज को तीन विकेट से हराया

AUS vs WI 1st T20: ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के के बीच दो मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार को खेला गया। इस मैच में मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने रोमांचक जीत दर्ज की।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 5 Oct 2022 12:20 PM GMT
AUS vs WI 1st T20
X

AUS vs WI 1st T20

AUS vs WI 1st T20: ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के के बीच दो मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार को खेला गया। इस मैच में मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने रोमांचक जीत दर्ज की। अंतिम ओवर तक चले इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट से बाज़ी मार ली। लेकिन वेस्टइंडीज ने इस मैच में मेजबान टीम को जबरदस्त टक्कर दी। पहले खेलते हुए वेस्टइंडीज की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 145 रन बनाए। जबकि ऑस्ट्रेलिया ने एक गेंद शेष रहते हुए तीन विकेट से यह मैच अपने नाम कर लिया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने 58 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

फिंच और वेड ने खेली मैच जिताऊ पारी:

वेस्टइंडीज के 146 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआती विकेट जल्दी गंवा दिए। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने इस मैच में अपनी फॉर्म में वापसी की। उन्होंने अपनी इस पारी में 53 गेंदों पर 58 रन बनाए। उनकी पारी काफी धीमी रही। लेकिन टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज़ मैथ्यू वेड ने तूफानी पारी खेलते हुए टीम को तीन विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। वेड ने सिर्फ 29 गेंदों पर नाबाद 39 रन बनाए। अंतिम ओवर में उनका कैच छूट गया। जो इस मैच में वेस्टइंडीज की हार का कारण बन गया। ऑस्ट्रेलिया के की तरफ से दो धाकड़ बल्लेबाज़ ग्लेन मैक्सवेल और टिम डेविड अपना खाता भी नहीं खोल पाए।

वेस्टइंडीज ने की कमाल की गेंदबाज़ी:

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को छोटा टारगेट ही मिला था। लेकिन इसके बावजूद मैच अंतिम ओवर तक चला गया। इसका श्रेय वेस्टइंडीज के गेंदबाज़ों को जाता है। अंतिम ओवर में दो कैच छूटने के चलते मेहमान टीम को हार का सामना करना पड़ा। लेकिन विंडीज टीम ने काबिले तारीफ़ गेंदबाज़ी की। ओडियन स्मिथ ने बल्लेबाज़ी में ताबड़तोड़ रन बनाने के बाद गेंदबाज़ी में भी खूब हाथ दिखाया। उन्होंने बेहद किफायती गेंदबाज़ी की। उनके अलावा स्पिनर यानिक कॅरिहा ने भी जबरदस्त गेंदबाज़ी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ों को खूब परेशान किया।

लास्ट ओवर में दो कैच छोड़ने से गंवाया मैच:

यह मुकाबला अंतिम ओवर तक चला। लास्ट ओवर में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 11 रनों की दरकरार थी। पहली गेंद पर मैथ्यू वेड ने चौका लगा दिया। लेकिन फिर अगली दो गेंद पर वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों ने दो कैच टपका दिए। इससे ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ों को रन बनाने का मौका मिल गया। सीरीज का अगला मुकाबला शुक्रवार को ब्रिस्बेन के मैदान पर खेला जाएगा।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story