×

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया का दबदबा, लाबुशेन के बाद ट्रेविस हेड ने जड़ा तूफानी शतक

AUS vs WI 2nd Test day 2: ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भी अपना दबदबा कायम रखा है। एडिलेड ओवल में खेले जा रहे डे-नाईट टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए पहले दिन की समाप्ति तक तीन विकेट के नुकसान पर 330 रन बना लिए थे।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 9 Dec 2022 4:16 AM GMT
AUS vs WI 2nd Test day 2
X

AUS vs WI 2nd Test day 2

AUS vs WI 2nd Test day 2: ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भी अपना दबदबा कायम रखा है। एडिलेड ओवल में खेले जा रहे डे-नाईट टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए पहले दिन की समाप्ति तक तीन विकेट के नुकसान पर 330 रन बना लिए थे। पहले मैच में दमदार बल्लेबाज़ी करने वाले दुनिया के एक नंबर टेस्ट बल्लेबाज़ मार्नस लाबुशेन ने दूसरे टेस्ट में भी शतक जड़ दिया। पहले दिन का खेल खत्म होने तक लाबुशेन (120) और हेड (114) क्रीज पर नाबाद रहे। उन्होंने चौथे विकेट के लिए 199 रन की नाबाद साझेदारी की। दूसरे टेस्ट के पहले दिन वार्नर और स्टीव स्मिथ के जल्दी आउट होने के बाद मार्नस लाबुशेन और ट्रेविस हेड ने शतक जड़कर ऑस्ट्रेलिया को मजबूत स्थिति में पहुंचाया।

मार्नस लाबुशेन का लगातार तीसरा शतक:

वेस्टइंडीज के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के युवा बल्लेबाज़ मार्नस लाबुशेन शानदार फॉर्म में नज़र आ रहे हैं। पहले टेस्ट की दोनों पारियों में लाबुशेन ने शतक जड़कर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। जिसमें पहली पारी में उन्होंने दोहरा शतक लगाया था। वहीं दूसरी पारी में भी शतक जड़कर अपना लोहा मनवाया। पहले टेस्ट में बेहतरीन पारियों के चलते वो टेस्ट रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। अब दूसरे टेस्ट में भी उनका बल्ला रन बरसा रहा हैं। पहले दिन की समाप्ति तक उन्होंने नाबाद 120 रन बनाए। ये 30वें टेस्ट में उनके करियर का 10वां शतक हो गया है। लाबुशेन 3 हज़ार टेस्ट रन से सिर्फ 33 रन दूर हैं। अगर वो इसी तरह खेलते रहे रहे तो टेस्ट के कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं।

ट्रेविस हेड ने जड़ा तूफानी शतक:

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में मार्नस लाबुशेन का ट्रेविस हेड ने बखूबी साथ निभाया। हेड ने तूफानी अंदाज़ में बल्लेबाज़ी करते हुए शतक जड़ा। ट्रेविस हेड के करियर का ये पांचवां शतक था। हेड 141 गेंदों पर 115 रन बनाकर बल्लेबाज़ी कर रहे हैं। उनके बल्ले से अब तक 12 चौके निकल चुके हैं। बता दें पहले टेस्ट की पहली पारी में ट्रेविस हेड 99 रनों के स्कोर पर आउट हो गए। लेकिन इस मैच में उन्होंने दमदार बल्लेबाज़ी करते हुए शतक जड़ दिया। अब दूसरे दिन भी वो अपनी तूफानी बल्लेबाज़ी से फैंस का दिल जीत सकते हैं।

वार्नर-स्मिथ का नहीं चला बल्ला:

बता दें इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वार्नर का बल्ले एक बार फिर खामोश रहा। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, डेविड वार्नर (21) के एक बार फिर सस्ते में आउट करने के बावजूद मेहमान टीम की शुरूआत खराब रही। वार्नर के अलावा इस मैच में टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ अपना खाता भी नहीं खोल पाए। उन्हें जेसन होल्डर ने अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story