×

पर्थ टेस्ट में मार्नस लाबुशेन ने जड़ा शतक, पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने बनाए दो विकेट के नुकसान पर 293 रन

AUS vs WI Perth Test: टी-20 विश्वकप के बाद अब टेस्ट क्रिकेट की वापसी होने लग गई है। बुधवार से ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच शुरू हुआ। पर्थ के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 30 Nov 2022 10:06 AM GMT
AUS vs WI Perth Test
X

AUS vs WI Perth Test

AUS vs WI Perth Test: टी-20 विश्वकप के बाद अब टेस्ट क्रिकेट की वापसी होने लग गई है। बुधवार से ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच शुरू हुआ। पर्थ के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए पहले दिन की समाप्ति तक स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 293 रन बना लिया था। पहले दिन के खेल की समाप्ति पर मार्नस लाबुशेन (154*) और स्टीव स्मिथ (59*) रन बनाकर खेल रहे थे। ऑस्ट्रेलिया केधाकड़ बल्लेबाज़ मार्नस लाबुशेन ने अपने करियर का आठवां शतक जमाया।

जबरदस्त फॉर्म में मार्नस लाबुशेन:

बता दें मार्नस लाबुशेन पिछले काफी समय से ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख बल्लेबाज़ बन गए हैं। खासकर टेस्ट क्रिकेट में उनका बल्ला खूब चलता है। उन्होंने अब तक 29 टेस्ट मैचों में आठ शतक लगाए हैं, इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 215 रन रहा है। लाबुशेन के टेस्ट करियर का ये 8वां शतक है। इस साल टेस्ट में मार्नस लाबुशेन का ये दूसरा शतक है। इससे पहले जुलाई में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ गॉल में शानदार 104 रनों की पारी खेली थी। वेस्टइंडीज के खिलाफ इस सीरीज में मार्नस लाबुशेन पर सभी की निगाहें थी। उन्होंने पहले ही मैच में शानदार बल्लेबाज़ी से फैंस का दिल जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वार्नर के जल्दी आउट होने के बाद उन्होंने मोर्चा संभाला। आज के खेल समाप्ति तक उन्होंने 270 गेंदों पर नाबाद 154 रन बना लिए थे, इस दौरान उनके बल्ले से 16 चौके और एक छक्का निकला।

ख्वाजा और स्मिथ ने भी जड़े अर्धशतक:

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ों ने पहले दिन शानदार बल्लेबाज़ी की। वार्नर के जल्दी आउट होने के बाद उस्मान ख्वाजा ने दमदार पारी खेली। ख्वाजा ने 149 गेंदों पर 65 रन बनाए। हालांकि उनकी पारी आज थोड़ी धीमी जरूर रही लेकिन दूसरी तरफ से मार्नस लाबुशेन तेज़ी से रन बनाते रहे। दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 142 रनों की साझेदारी निभाई। ख्वाजा के आउट होने के बाद स्टीव स्मिथ बल्लेबाज़ी करने मैदान पर आए। उन्होंने आज के खेल समाप्ति तक नाबाद 59 रन बनाए। अब दूसरे दिन के खेल में उनकी नज़र अपने करियर के 29वें टेस्ट शतक के साथ ऑस्ट्रेलिया के बड़े स्कोर की तरफ रहेगी। अब तक उन्होंने मार्नस लाबुशेन के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 142 रन जोड़ दिए हैं। अब दोनों बल्लेबाज़ मिलकर दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया को बड़े स्कोर तक लेकर जाने का प्रयास करेंगे।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story