×

AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टेस्ट मैच के लिए 13 सदस्यीय स्क्वॉड का किया ऐलान, इस दिग्गज को फेयरवेल देने की कर ली तैयारी

AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया टीम सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना चुका है। अब तीसरे टेस्ट मैच में 13 सदस्यीय स्क्वॉड के साथ खेलने को तैयार

Kalpesh Kalal
Published on: 31 Dec 2023 6:20 AM GMT
AUS vs PAK
X

AUS vs PAK (Source_Social Media)

AUS vs PAK: आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के चक्र में इन दिनों जबरदस्त रोमांच छाया हुआ है। दक्षिण अफ्रीका में भारत और दक्षिण अफ्रीका का रोमांच जारी है, तो दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर कंगारू टीम का पाकिस्तान से टक्कर देखने को मिल रही है। ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में दोनों ही टीमों के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है, जिसका तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच 3 जनवरी से सिडनी के सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में शुरू होने जा रहा है।

पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया के स्क्वॉड का ऐलान

सिडनी में होने वाले इस सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच में एक बार फिर से मेजबान ऑस्ट्रेलिया पाकिस्तान को पस्त करने के इरादें से उतरने वाली हैं, जिन्होंने दूसरे टेस्ट मैच को अपने नाम करने के बाद तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के लिए 13 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। रविवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम के सिडनी टेस्ट मैच के लिए स्क्वॉड को चुन लिया है, जिसमें पैट कमिंस की कप्तानी में सभी मुख्य खिलाड़ी शामिल किए गए हैं।

सिडनी टेस्ट मैच के बाद डेविड वॉर्नर लेने जा रहे है टेस्ट से संन्यास

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेली जा रही 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना चुकी कंगारू टीम के स्क्वॉड में सबसे ज्यादा नजरें दिग्गज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर पर थी। जिनके लिए सिडनी में होने वाला टेस्ट करियर का आखिरी टेस्ट मैच होने जा रहा है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वॉर्नर को अपना आखिरी टेस्ट मैच खेलने का मौका दिया है और फेयरवेल की सारी तैयारी कर ली है। वॉर्नर के इस अंतिम टेस्ट मैच के लिए सिडनी में उनका पूरा परिवार साथ में रहेगा।

डेविड वॉर्नर के बाद कौन होगा ऑस्ट्रेलिया का ओपनर, चर्चा तेज

डेविड वॉर्नर काफी समय पहले ही संन्यास की घोषणा कर चुके थे। उनके रिटायरमेंट के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट मैचों में सलामी बल्लेबाज के तौर पर उनका रिप्लेसमेंट कौन होगा, इस बात की चर्चा भी तेज हो गई है। जिसके लिए मैट रैनशॉ और कैमरन ब्रेनक्राफ्ट का नाम सबसे आगे चल रहा है। वैसे ऑस्ट्रेलिया टीम ट्रेविस हेड को भी अजमा सकता है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच एन्ड्रू मैक्डोनाल्ड ने साफ कर दिया है कि डेविड वॉर्नर की जगह कोई भी गैर ओपनर नहीं होगा, बल्कि इसके लिए बतौर सलामी बल्लेबाज वाले खिलाड़ी को ही चुना जाएगा। जिससे कैमरन ब्रेनक्राफ्ट और मैट रेनशॉ का नाम आगे चल रहा है।

पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया का स्क्वॉड

पैट कमिंस (कप्तान), ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, डेविड वॉर्नर, नाथन लियोन, मिचेल मार्श, एलेक्स कैरी, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, स्कॉट बोलेंड

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story