IPL को भूल जाओ तीन साल का करार पाओ, क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने दिया शानदार ऑफर

Rishi
Published on: 11 May 2017 3:54 PM GMT
IPL को भूल जाओ तीन साल का करार पाओ, क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने दिया शानदार ऑफर
X

सिडनी : क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने कैप्टन स्टीवन स्मिथ, डेविड वार्नर सहित अपने देश के शीर्ष खिलाड़ियों को इंडियन प्रीमियर लीग में न खेलने के बदले कई साल तक के लुभावने अनुबंध का लालच दिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक सीए ने स्मिथ, वानर्र, मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस, जोस हाजलेवुड को मौखिक तौर पर परंपरागत एक साल के अनुबंध के बदले तीन साल के अनुबंध देने की बात कही है लेकिन इसके लिए आईपीएल में न खेलने की शर्त रखी है। सीए के टीम परफॉमेंस मैनेजर पैट हावर्ड ने खिलाड़ियों से इस बारे में संपर्क किया है।

ये भी देखें : IPL : चला-चली की बेला में जब चला अय्यर का बल्ला, तो बोले सुभानअल्लाह

स्मिथ और वानर्र आईपीएल की टीम राइजिंग पुणे सुपरजाएंट और सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान हैं। यह खिलाड़ी निश्चित तौर पर आईपीएल से सीए के मुकाबले मिल रहे पैसे से ज्यादा कमाते हैं। पिछले महीने आस्ट्रेलिया की पेशेवर क्रिकेट खिलाड़ियों की संस्था ने सीए के वेतन प्रस्ताव को यह कहते हुए खारिज कर दिया था, कि यह प्रशासकों की जीत है और क्रिकेट की हार।

2019 के अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम को ध्यान में रखते हुए जिसमें एशेज श्रृंखला और विश्व कप भी शामिल है, आस्ट्रेलिया यह सुनिश्चित करना चाहता है, कि उनके खिलाड़ी फिट रहें ताकि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेल सकें।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story