×

क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच, संन्यास की अटकलें हुई तेज़

Aaron Finch: टी-20 विश्वकप से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लग सकता है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान और धाकड़ ओपनर बल्लेबाज़ आरोन फिंच शनिवार को वनडे क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 9 Sep 2022 1:29 PM GMT
Aaron Finch
X

Aaron Finch: टी-20 विश्वकप से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लग सकता है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान और धाकड़ ओपनर बल्लेबाज़ आरोन फिंच शनिवार को वनडे क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं। रविवार को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ उनके वनडे करियर का आखिरी मुकाबला हो सकता है। लेकिन अभी आरोन फिंच की तरफ से ऐसा कोई बयान या जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन एक ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट के अनुसार फिंच शनिवार को अपने वनडे क्रिकेट पर बड़ा फैसला ले सकते हैं। पिछले काफी समय से उनकी वनडे क्रिकेट में फॉर्म बेहद ख़राब चल रही है।

वनडे के साथ टी-20 पर भी कर सकते हैं बड़ा फैसला:

आरोन फिंच ऑस्ट्रेलिया के सबसे दमदार बल्लेबाज़ों में शुमार है। उन्होंने वनडे और टी-20 क्रिकेट में कई ऐतिहासिक पारियां खेली है। उनकी बल्लेबाज़ी स्टाइल के काफी दीवाने हैं। लेकिन वर्तमान में वो अपनी फॉर्म को लेकर काफी जूझते नज़र आ रहे हैं। उन्होंने इसी साल जुलाई में टी-20 वर्ल्ड कप के बाद संन्यास लेने के संकेत दिए थे। लेकिन अब उनकी फॉर्म को देखकर लग रहा है कि वो टी-20 वर्ल्ड कप से पहले ही कुछ बड़ा फैसला लेकर अपने फैंस को चौंका सकते हैं। अब यह देखना दिलचस्‍प होगा कि क्या वो वनडे के साथ-साथ टी-20 क्रिकेट को लेकर भी कुछ बड़ा कदम उठाएंगे या नहीं..?

2011 में इंग्लैंड के खिलाफ किया था डेब्‍यू:

बता दें आरोन फिंच को इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते हुए तक़रीबन एक दशक से भी ज्यादा का समय बीत गया है। उन्होंने क्रिकेट में बतौर टी-20 बल्लेबाज़ ही टीम में जगह बनाई थी। लेकिन इसके बाद उन्होंने अपने दम पर ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम में भी जगह बनाई। टी-20 में शानदार प्रदर्शन के बाद उन्होंने 2013 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे डेब्‍यू किया था। उन्होंने अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को पहली बार टी-20 विश्वकप का खिताब दिलाया था।

टेस्ट क्रिकेट में नहीं मिली कामयाबी:

टी-20 और वनडे क्रिकेट के बाद फिंच ने टेस्ट टीम में भी जगह बनाई थी। लेकिन उनका टेस्ट करियर ज्यादा लंबा नहीं रहा है। उन्होंने अपने करियर में सिर्फ 5 टेस्ट ही खेले हैं। टेस्ट क्रिकेट में उन्हें ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने अधिक अवसर नहीं दिए। लेकिन उन्होंने टी-20 क्रिकेट में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। इंटरनेशनल टी-20 क्रिकेट में सर्वाधिक रनों की पारी उनके नाम ही है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story