×

Australia T20 Squad vs India: भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का ऐलान, ये दिग्गज खिलाड़ी नहीं है टीम का हिस्सा

Australia T20 Squad vs India: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 23 नवंबर से 5 मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत होगी। इस सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की है।

Kalpesh Kalal
Published on: 28 Oct 2023 6:00 AM GMT
Australia Cricket team
X

Australia Team Squad (Source_Social Media)

Australia T20 Squad vs India: भारत की सरजमीं पर खेले जा रहे आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का रोमांच छाया हुआ है। इस टूर्नामेंट की खिताबी जंग 19 नवंबर को होगी, जिस पर हर किसी की नजरें टिकी हुई हैं, इसी बीच वर्ल्ड कप के खत्म होने के ठीक बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की 15 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान कर दिया गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को भारत के इस दौरे के लिए टीम का चयन किया।

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का चयन, मैथ्यू वेड होंगे कप्तान

भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें वर्ल्ड कप 2023 के समापन होने के कुछ दिन बाद यानी 23 नवंबर से 5 मैचों की टी20 सीरीज में एक-दूसरे से लोहा लेंगी। इस सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं ने एक चौंकानें वाला फैसला करते हुए 15 सदस्यीय टीम की कमान विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड को सौंपी है। मैथ्यू वेड पिछले कुछ समय से ऑस्ट्रेलिया की टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं। लेकिन सेलेक्टर्स ने कप्तानी के लिए उन पर भरोसा जताया है।


कमिंस, स्टार्क और हेजलवुड लौट जाएंगे अपने देश, स्मिथ-वॉर्नर होंगे टीम के साथ

ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड कप स्क्वॉड के 15 खिलाड़ियों में से 8 खिलाड़ी इस सीरीज का हिस्सा होंगे। तो वहीं कप्तान पैट कमिंस के अलावा स्टार खिलाड़ी मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, कैमरन ग्रीन, मिचेल मार्श, मार्नस लाबुशेन जैसे खिलाड़ी शामिल नहीं किए गए हैं, जो वर्ल्ड कप खत्म होते ही सीधे अपने देश लौट जाएंगे। तो वहीं स्टीवन स्मिथ, डेविड वॉर्नर, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, ट्रेविस हेड जैसे दिग्गज खिलाड़ी टी20 स्क्वॉड में चुने गए हैं।

टी20 सीरीज में इन खिलाड़ियों को मिला मौका

ऑस्ट्रेलिया की टीम के कुछ बड़े नाम आगामी पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज को देखते हुए उसकी तैयारी में जुट जाएंगे। तो वहीं उनके स्थान पर टीम में कुछ खिलाड़ियों को वापसी का मौका दिया है। टीम में जेसन बेहरनडॉर्फ, नाथन एलिस के साथ ही स्पेंसर जॉनसन और तनवीर सांघा को शामिल किया गया है। जिससे टीम की बॉलिंग यूनिट काफी अनुभवहीन नजर आ रही है। हालांकि टीम में एडम जाम्पा के रूप में सीनियर गेंदबाज जरूर होंगे।

इस प्रकार है 15 सदस्यीय टी20 स्क्वॉड

मैथ्यू वेड (कप्तान), जेसन बेहरेनडॉर्फ, सीन एबॉट, टिम डेविड, नाथन एलिस, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिस(विकेटकीपर), स्पेंसर जॉनसन, ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर सांघा, मैथ्यू शॉर्ट, स्टीवन स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम जम्पा

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story