×

चार स्पिनर लेकर भारत आएगी कंगारू टीम, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम इंडिया के खिलाफ टेस्ट टीम का एलान

Australia Test squad vs India: टीम इंडिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत का दौरा करेगी। इसको लेकर बुधवार सुबह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी 18 सदस्यीय टीम का एलान किया है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 11 Jan 2023 3:46 AM GMT (Updated on: 11 Jan 2023 3:53 AM GMT)
चार स्पिनर लेकर भारत आएगी कंगारू टीम, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम इंडिया के खिलाफ टेस्ट टीम का एलान
X

Australia Test squad vs India: टीम इंडिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत का दौरा करेगी। इसको लेकर बुधवार सुबह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी 18 सदस्यीय टीम का एलान किया है। भारत दौरे के लिए इस महत्वपूर्ण सीरीज के लिए कंगारू टीम ने चार स्पिनर को अपने टेस्ट स्क्वॉड में शामिल किया है। स्पिन गेंदबाज़ी आक्रमण की कमान नाथन लियोन के पास रहेगी। उन्हें भारत में खेलने का भी बहुत अनुभव है। जबकि उनके अलावा तीन स्पिनर अपना जलवा दिखाएंगे। इस दल में शामिल तेज़ गेंदबाज़ मिचेल स्टार्क पहले टेस्ट में हिस्सा नहीं लेंगे।

कैमरन ग्रीन पूरी सीरीज के लिए उपलब्ध:

ऑस्ट्रेलिया के चर्चित ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन टीम इंडिया के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज के लिए उपलब्ध होंगे। पहले खबर थी कि वो चोट के कारण पहले एक-दो टेस्ट से बाहर रह सकते हैं। इसके साथ आईपीएल के भी शुरूआती मैच में मुंबई इंडियंस का हिस्सा नहीं होंगे। लेकिन फिर उन्होंने खुद इन अफवाहों पर विराम लगाया था। उंगली में फ्रैक्चर के कारण सिडनी टेस्ट से बाहर रहे ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन भारत दौरे से पहले ठीक हो गए हैं। उन्हें भी स्क्वॉड में शामिल किया गया है।

चार स्पिनर लेकर भारत आएगी कंगारू टीम:

बता दें भारतीय पिचों पर स्पिनर को खूब मदद मिलती है। ऐसे में भारत दौरे के लिए टीम का चयन करते समय क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस बात का ख़ास ध्यान रखा है। उन्होंने भारत दौरे के लिए एक-दो नहीं बल्कि पूरे चार स्पिनर टीम में शामिल किए हैं। इसका मतलब साफ़ हैं कि कंगारू टीम इस बार भारत कि सरजमीं पर टेस्ट सीरीज जीत के लिए कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती है। भारत दौरे के लिए अनुभवी स्पिनर एडम जम्पा को स्क्वॉड में जगह नहीं मिली है। उनकी जगह ऑफ स्पिनर टॉड मर्फी को टीम में जगह दी गई है।

भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम इस प्रकार होगी:

पैट कमिंस (कप्तान), डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ (उपकप्तान), ट्रेविस हेड, एलेक्स कैरी, कैमरून ग्रीन, एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, पीटर हैंडस्कोम्ब, जोश हेजलवुड, नाथन लियोन, लान्स मॉरिस, टॉड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, मिचेल स्टार्क और मिचेल स्वेप्सन

टेस्ट सीरीज का पूरा कार्यक्रम:

1. पहला टेस्ट - 9 फरवरी से 13 फरवरी (नागपुर)

2. दूसरा टेस्ट - 17 से 21 फरवरी (दिल्ली)

3. तीसरा टेस्ट - 1 से 5 मार्च (धर्मशाला)

4. चौथा टेस्ट - 9 से 13 मार्च (अहमदाबाद)

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story