×

Ind vs Aus 4th Test: भारत ने पहली पारी में बनाए 571 रन, दोहरे शतक से चूके कोहली, पांचवां दिन काफी अहम

Ind vs Aus 4th Test- अहमदाबाद टेस्ट में पांचवां दिन काफी अहम रहने वाला है। अगर भारत ने ऑस्ट्रेलिया को आधे दिन में आउट कर लिया तो फिर भारत के जीतने की संभावना कहीं बढ़ जाएंगी। अगर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज क्रीज पर जमे तो फिर मैच ड्रॉ रहने की संभावना कहीं ज्यादा है।

Hariom Dwivedi
Written By Hariom Dwivedi
Published on: 12 March 2023 11:34 AM GMT (Updated on: 12 March 2023 11:36 AM GMT)
Australia tour of India Ind vs Aus 4th Test
X

फोटो- अहमदाबाद टेस्ट में शतक के बाद दर्शकों का अभिवादन स्वीकार करते विराट कोहली (सोशल मीडिया साभार)

Ind vs Aus 4th Test- विराट कोहली की शानदार बैटिंग की बदौलत अहमदाबाद टेस्ट में टीम इंडिया ड्राइविंग सीट पर है। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 480 रन बनाये थे, जवाब में टीम इंडिया ने 571 रन बनाये। इसी के साथ ही भारत की बढ़त 91 रनों की हो गई है। टीम इंडिया के लिए विराट कोहली ने शानदार बैटिंग करते हुए 186 रनों की पारी खेली। इसके अलावा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने भी 128 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली।

टीम इंडिया के साथ-साथ विराट कोहली के लिए भी यह शतक काफी अहम है। टेस्ट मैचों में कोहली के बल्ले से 1204 दिन बाद यह शतक निकला है। इससे पहले नवंबर 2019 में उन्होंने टेस्ट मैचों में अपना आखिरी शतक जड़ा था। टेस्ट मैचों में कोहली का यह 28वां शतक है जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सातवां। इंटरनेशनल क्रिकेट में कोहली के कुल शतकों की बात करें तो उनके नाम पर 75 शतक दर्ज हैं।

अहमदाबाद में छाये भारतीय बल्लेबाज

अहमदाबाद टेस्ट का तीसरा और चौथा दिन भारतीय बल्लेबाजों के नाम रहा। तीसरे दिन शुभमन गिल ने शतक आया, जबकि चौथे दिन विराट कोहली ने 150 रनों से ज्यादा की पारी खेली। इनके अलावा भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने 79 रनों की दमदार पारी खेली। सीकर भरत ने 44 और चेतेश्वर पुजारा ने 42 रनों की पारी खेली।

ऑस्ट्रेलिया पहली पारी- 480 रन

उस्मान ख्वाजा- 180 रन

कैमरून ग्रीन- 114 रन

विकेट- रविचंद्रन अश्विन- 6 विकेट

भारत पहली पारी- 571 रन

विराट कोहली- 186 रन

शुभमन गिल- 128 रन

अक्षर पटेल- 79 रन

विकेट- नॉथन लियोन और टॉड मर्फी 3-3 विकेट

पांचवां दिन काफी अहम

अहमदाबाद टेस्ट में पांचवां दिन काफी अहम रहने वाला है। अगर भारत ने ऑस्ट्रेलिया को आधे दिन में आउट कर लिया तो फिर भारत के जीतने की संभावना कहीं बढ़ जाएंगी। अगर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज क्रीज पर जमे तो फिर मैच ड्रॉ रहने की संभावना कहीं ज्यादा है। गौरतलब है कि चार मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से आगे है।

भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्‍तान), शुभमन गिल, चेतेश्‍वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, उमेश यादव और मोहम्‍मद शमी।

ऑस्‍ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन

उस्‍मान ख्‍वाजा, ट्रेविस हेड, मार्नस लाबुशेन, स्‍टीव स्मिथ (कप्‍तान), पीटर हैंड्सकोंब, कैमरन ग्रीन, एलेक्‍स कैरी, नाथन लियोन, मिचेल स्‍टार्क, टॉड मर्फी और मैथ्‍यू कुहनेमन।

Hariom Dwivedi

Hariom Dwivedi

Next Story