×

ऑस्ट्रेलिया का अफगानिस्तान के खिलाफ अहम मुकाबला, कंगारू टीम को बड़े अंतर से जीतना होगा मैच

T20 world Cup AUS vs AFG: टी-20 विश्वकप 2022 में शुक्रवार यानी का दिन ग्रुप-1 के लिहाज बेहद अहम माना जा रहा है। शुक्रवार (4 नवंबर) को न्यूज़ीलैंड का मुकाबला और ऑस्ट्रेलिया की अफगानिस्तान से भिड़ंत होगी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 4 Nov 2022 3:53 AM GMT
T20 world Cup AUS vs AFG
X

T20 world Cup AUS vs AFG

T20 world Cup AUS vs AFG: टी-20 विश्वकप 2022 में शुक्रवार यानी का दिन ग्रुप-1 के लिहाज बेहद अहम माना जा रहा है। शुक्रवार (4 नवंबर) को न्यूज़ीलैंड का मुकाबला और ऑस्ट्रेलिया की अफगानिस्तान से भिड़ंत होगी। न्यूज़ीलैंड जीत के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश कर जाएगी। वहीं दूसरी तरफ कंगारू टीम को बड़े अंतर से अफगानिस्तान को हराना होगा। क्योंकि कीवी टीम के साथ इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में नेट रनरेट का भी काफी अहम रोल रहने वाला है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया की टीम आज अफगानिस्तान को बड़े अंतर से हराना चाहेगी। लेकिन दूसरी तरफ अफगानिस्तान की टीम में भी कई मैच विनर खिलाड़ी मौजूद है जो कंगारू टीम को बड़े चुनौती दे सकते हैं।

पिच रिपोर्ट:

ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच यह मुकाबला एडिलेड में खेला जाएगा। इस मैदान पर खूब रन बनते हैं। हालांकि स्पिनर्स के लिए पिच से कुछ मदद भी मिल सकती हैं। ऐसे में अफगानिस्तान के रशीद खान, मुजीब रहमान और मोहम्मद नबी की तिकड़ी इस मैदान पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ों को परेशानी में डाल सकती है। लेकिन आज भी यहां बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया जा रहा है। ऐसे में कहीं ऑस्ट्रेलिया का खेल बारिश ना बिगाड़ देवें। अगर मैच रद हो जाएगा तो ऑस्ट्रेलिया का सेमीफाइनल से बाहर होना लगभग पक्का हो जाएगा।

वार्नर की फॉर्म चिंता का विषय:

इस टी-20 विश्वकप में ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज़ डेविड वार्नर की फॉर्म चिंता का विषय बनी हुई है। वो टीम को अच्छी शुरुआत देने में नाकाम साबित हुए हैं। दूसरी तरफ कप्तान आरोन फिंच ने इस विश्वकप में अपनी फॉर्म में वापसी की। उन्होंने पिछले मैच में भी बेहद शानदार पारी खेलकर टीम जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। ऐसे में आज वार्नर और मैक्सवेल से टीम को बड़ी उम्मीद रहने वाली होगी। ऑस्ट्रेलिया के पास इस समय दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाज़ों की फौज मौजूद हैं। इसमें मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड और मैथ्यू वेड जैसे धुरंधर शामिल हैं। लेकिन उनके ज्यादातर बल्लेबाज़ अपनी लय में नज़र नहीं आ रहे हैं।

अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वार्नर, एरोन फिंच (कप्तान), मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड, मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस, एडम ज़म्पा और जोश हेज़लवुड ।

अफगानिस्तानः रहमानुल्ला गुरबाज, उस्मान गनी, इब्राहिम जादरान, नजीबुल्लाह जादरान, गुलबदीन नायब, मोहम्मद नबी (कप्तान), राशिद खान, अजमतुल्लाह ओमरजई, मुजीब उर रहमान, फरीद अहमद और फजलहक फारूकी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story