×

चैम्पियंस ट्रॉफी : बांग्लादेश के खिलाफ आस्ट्रेलिया को चाहिए सिर्फ जीत

Rishi
Published on: 4 Jun 2017 1:41 PM GMT
चैम्पियंस ट्रॉफी : बांग्लादेश के खिलाफ आस्ट्रेलिया को चाहिए सिर्फ जीत
X

लंदन : चैम्पियंस ट्रॉफी में बने रहने के लिए आस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के लिए सोमवार को द ओवल मैदान पर खेला जाने वाला मैच हर हाल में जीतना जरूरी है। अपने पहले मैच में बांग्लादेश को जहां इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था, वहीं आस्ट्रेलिया का न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया और दोनों टीमों को एक-एक अंक बांटने पड़े।

आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को काफी परेशान किया था। विशेषकर जोश हाजलेवुड ने। उन्होंने अकेले ही कीवी टीम के छह बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा था और इसी कारण न्यूजीलैंड अच्छी शुरुआत के बावजूद 300 का आंकड़ा पूरा नहीं कर पाई।

आस्ट्रेलिया को हालांकि, बल्लेबाजी में मजबूती लानी होगी। पहले मैच में टीम की बल्लेबाजी अच्छी नहीं रही थी और बारिश के कारण मैच रद्द होने से पहले न्यूजीलैंड से मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलियाई टीम ने केवल 53 रनों पर अपने तीन विकेट खो दिए थे।

ये भी देखें : गुजरात में अनोखा क्रिकेट टूर्नामेंट, विजेता टीम को ट्रॉफी की जगह मिली गाय

मोएजिज हेनरिक्स को बल्लेबाजी क्रम में चौथे स्थान पर खेलने का एक और अवसर मिल सकता है, लेकिन आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ को क्रिस लिन को भी इसी स्थान पर खेलने का मौका देना चाहिए। बांग्लादेश के खिलाफ अगले मैच के लिए स्मिथ अपनी टीम में एडम जाम्पा को शामिल कर सकते हैं।

बांग्लादेश की बात की जाए, तो उसे भी इस मैच में जीत के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाना होगा। आस्ट्रेलिया के खिलाफ 1990 से अब तक खेले गए 19 में से 18 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है।

इंग्लैंड के खिलाफ पिछले मैच में बांग्लादेश ने शानदार बल्लेबाजी का परिचय दिया था, लेकिन अपनी कमजोर गेंदबाजी के कारण उसे हार का मुंह देखना पड़ा। इस मैच में बांग्लादेश की टीम को आठ विकेट से हार मिली।

अगर बांग्लादेश की टीम इस मैच में भी हार जाती है, तो वह चैम्पियंस ट्रॉफी में खिताब की दौड़ से बाहर होने वाली पहली टीम होगी।

टीमें (संभावित) :

आस्ट्रेलिया : स्टीवन स्मिथ (कप्तान), डेविड वॉर्नर, एरॉन फिंच, पैट कमिंस, जॉन हेस्टिंग्स, जोश हाजलेवुड, ट्रेविस हेड, मोएजिज हेनरिक्स, क्रिस लिन, ग्लेन मैक्सवेल, जेम्स पैटिंसन, मिशेल स्टॉर्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर) और एडम जाम्पा।

बांग्लादेश : मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, इमरुल कायेस, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), शाकिब अल-हसन, महमुदुल्ला, सब्बीर रहमान, मोसद्देक हुसैन, मेहदी हसन, सुंजामुल इस्लाम, मुस्ताफिजुर रहमान, तस्किन अहमद, शफिकुल इस्लाम और रुबेल हुसैन।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story