×

डेविड मलान के शतक पर भारी पड़े वार्नर, पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 6 विकेट से हराया

Australia Vs England 1st ODI: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला एडिलेड ओवल में खेला गया। पहले वनडे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया था। इसके बाद इंग्लैंड ने शुरूआती झटकों के बावजूद ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 288 रनों का लक्ष्य रखा था।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 17 Nov 2022 11:55 AM GMT
Australia Vs England 1st ODI
X

Australia Vs England 1st ODI

Australia Vs England 1st ODI: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला एडिलेड ओवल में खेला गया। पहले वनडे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया था। इसके बाद इंग्लैंड ने शुरूआती झटकों के बावजूद ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 288 रनों का लक्ष्य रखा था। इंग्लैंड की तरफ से डेविड मलान ने धुआंधार पारी खेलते हुए अपने वनडे क्रिकेट में दूसरा शतक जड़ा। लेकिन इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के ओपनर्स ने इंग्लैंड के खिलाफ धमाकेदार शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 147 रन जोड़ दिए। इससे ऑस्ट्रेलिया के लिए यह मुकाबला बेहद आसान हो गया। आखिरकार मेजबान टीम ने 6 विकेट से इंग्लैंड को हरा दिया।

डेविड मलान के शतक पर भारी पड़े वार्नर:

बता दें इस मैच में इंग्लैंड की तरफ से डेविड मलान ने 134 रनों की बड़ी पारी खेली। लेकिन इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की तरफ से डेविड वार्नर ने 86 रनों की आतिशी पारी खेलकर टीम की जीत में बड़ी भूमिका निभाई। वहीं ओपनर ट्रेविस हेड ने इस मैच में 69 रनों की पारी के साथ पहले विकेट के लिए वार्नर के साथ मिलकर 147 रन बनाए। इन दोनों के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने मोर्चा संभाल लिया। स्मिथ ने इंग्लैंड के खिलाफ इस मैच में 80 रन नाबाद बनाए। इस तरह ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ों ने एडिलेड ओवल में शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को पहले वनडे मैच में 6 विकेट से हराया।

डेविड मलान को मिला प्लेयर ऑफ़ दी मैच का अवॉर्ड:

इस मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाज़ डेविड मलान ने खूब सुर्खियां बटोरी। उन्होंने इंग्लैंड के टॉप ऑर्डर के ध्वस्त होने के बाद एक तरफ से मोर्चा संभाला। उन्हें बेहतरीन पारी के लिए प्लेयर ऑफ़ दी मैच का अवॉर्ड दिया गया। क्रिकेट में हारने वाली टीम के खिलाड़ी प्लेयर ऑफ़ दी मैच का अवॉर्ड मिलते बहुत कम देखा जाता है। इस हार के बाद मलान ने कहा कि ''एक शानदार पारी के बाद टीम कि हार निराशाजनक रही, हम इस मैच में 30 रन कम बना पाए। दूसरी पारी में पिच बल्लेबाज़ों के लिए काफी मददगार हो गई थी।''

मलान ने जड़ा करियर का दूसरा शतक:

इस मैच में इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज़ डेविड मलान ने फैंस का दिल जीत लिया। चोट के कारण टी-20 विश्वकप के सेमीफाइनल और फाइनल मैच में नहीं खेल पाए मलान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में तहलका मचा दिया। एक तरफ इंग्लैंड के विकेट गिरते रहे, लेकिन दूसरे छोर मलान ने डटकर ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज़ों का सामना किया। मलान ने अपने वनडे करियर में दूसरा शतक जड़कर इंग्लैंड को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। मलान ने 128 गेंदों पर 134 रन बनाए। इसमें उनके बल्ले से 12 चौके और चार छक्के निकले। यह उनके वनडे क्रिकेट के इतिहास का सर्वाधिक स्कोर हो गया।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story